scriptघनी बस्ती में चल रहा था अवैध शराब का धंधा, जानिए कैसे हुआ खुलासा | Illegal liquor recovered in agra | Patrika News
आगरा

घनी बस्ती में चल रहा था अवैध शराब का धंधा, जानिए कैसे हुआ खुलासा

थाना जगदीशपुरा की घनी बस्ती में अवैध शराब का धंधा चल रहा था। यहां देशी से लेकर ब्रांडेड कंपनियों की शराब की बिक्री की जा रही थी।

आगराOct 12, 2017 / 09:09 am

धीरेंद्र यादव

Illegal liquor

Illegal liquor

आगरा। थाना जगदीशपुरा की घनी बस्ती में अवैध शराब का धंधा चल रहा था। यहां देशी से लेकर ब्रांडेड कंपनियों की शराब की बिक्री की जा रही थी। मुखबिर की सूचना पर आबकारी विभाग ने कार्रवाई की। इस मामले में शराब माफिया की पत्नी को गिरफ्तार किया गया है, वहीं शराब माफिया और उसके तीन अन्य साथी मौके से फरार हो गए।
यहां का है मामला
त्योहार नजदीक आते ही आबकारी विभाग ने शराब की अवैध तस्करी पर रोकथाम के लिये कवायद शुरू कर दी है। थाना जगदीशपुरा क्षेत्र के शिवनगर में छापे मारी कर आबकारी टीम ने शराब माफिया सुरेन्द्र उर्फ लाला के घर से अवैध शराब का जखीरा पकड़ा है। जिसमें शराब माफिया की पत्नी को गिरफ्तार किया गया है। तो वहीं माफिया सहित तीन लोग भागने में सफल रहे है। आबकारी टीम को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि त्योहार पर अवैध शराब की सप्लाई करने के लिये बड़ी मात्रा में हरियाणा से शराब मंगाई गई है।
बड़ी मात्रा में शराब हुई बरामद
इसी दौरान टीम ने छापेमारी कर तस्करी में प्रयोग होने वाले दो एक्टिवा, 56 इंम्पीरियल ब्लू, 36 राॅयल स्टेज हरियाणा मार्का शराब की बोतलें, 6 कार्टून नकली होलोग्राम सहित 135 नकली होलो ग्राम लगे देशी शराब के पउए टीम ने बरामद किए हैं। मुख्य आरोपी पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका। टीम के सदस्यों ने बताया कि ये शराब हरियाणा से मंगाई गई थी।
ये बोले अधिकारी
आबकारी निरीक्षक जेके कुलश्रेष्ठ ने बताया कि करीब 70 हजार की कीमत की शराब पकड़ी गई है। जिस पर नये नियम के तहत करीब दस गुना एक्साइज डयूटी लगाई जायेगी। तो वहीं बाकि के अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिये थाना जगदीशपुरा में मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन्होने बताया कि मुखबिर द्वारा उन्हें सूचना दी गई थी, जिसके बाद पूरी टीम के साथ ये कार्रवाई की गई। आबकारी निरीक्षक ने बताया कि त्योहार को लेकर विशेष सतकर्तता बरती जा रही है।

Home / Agra / घनी बस्ती में चल रहा था अवैध शराब का धंधा, जानिए कैसे हुआ खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो