योगी सरकार में फिर खुले अवैध बूचड़खाने, मंटोला में हुई कार्रवाई

नगर निगम की टीम ने हटाया अतिक्रमण, बरामद हुए प्रतिबंधित पशु

By:

Published: 13 Mar 2018, 05:42 PM IST

आगरा। योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई की थी। कुछ दिन तक मामला शांत रहा। लेकिन, अब फिर से अवैध बूचड़खाने खुल गए हैं। ताजा मामला आगरा के थाना मंटोला क्षेत्र का है। मंगलवार को यहां नगर निगम की टीम ने अतिक्रमण हटाया तो मामले की जानकारी हुई। नगर निगम की टीम ने यहां से कई प्रतिबंधित पशुओं को बरामद किया है। माना जा रहा है कि उनका वध करने के बाद उनके मांस को दुकानों पर बेचा जा रहा था। अवैध बूचड़खाने फिर से खुलने के बाद पुलिस प्रशासन भी चकित है।

नाले के बराबर में बनाया अतिक्रमण
थाना मंटोला क्षेत्र के महावीर नाले के पास नगर निगम की टीम ने अतिक्रमण हटाने के लिए कार्रवाई की थी। इस दौरान नगर निगम की टीम के साथ नगर स्वास्थ्य की टीम भी शामिल थी। नगर निगम की टीम को नाला के बराबर में एक तबेला संचालित होता दिखा। टीम ने जब यहां की तलाशी ली तो चौंकाने वाले खुलासे हुए। यहां कई प्रतिबंधित पशु और भैंस के बच्चे बरामद हुए। थाना पुलिस को भी मौके पर बुलाया गया। इस दौरान कुछ लोगों ने टीम का विरोध किया लेकिन, पुलिस की मौजूदगी में विरोध नहीं हो सका। सूत्रों के मुताबिक यहां से बरामद पशुओं का कत्ल कर उनके मांस को दुकानों में बेचा जा रहा था। वहीं उनके खून और अन्य मलबे को नाले में बहा दिया जाता था। पशुओं की खाल भी नाले में फेंक दी जाती थी।

चल रहा था पप्पन का बाड़ा
सूचना मिली थी कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर अवैध बूचड़खाना बनाया है। इस सूचना पर नगर निगम की टीम और थाना पुलिस पहुंची तो देखकर दंग रह गई। यहां से कई पशु बरामद हुए, जिन्हे कब्जे में लिया गया है। महावीर नाले के पास चलने वाला ये बाड़ा पप्पन नामक व्यक्ति का बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस अन्य स्थानों की भी तलाश कर रही है। जहां ये बाड़े खुलेआम कानून का मजाक उड़ा रहे हैं।

 

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned