scriptIndian Army Recruitment Rally : सेना भर्ती के लिए हो जाएं तैयार, यहां देखिए भर्ती का पूरा कार्यक्रम | Job in indian army sena bharti rally agra Latest hindi news | Patrika News
आगरा

Indian Army Recruitment Rally : सेना भर्ती के लिए हो जाएं तैयार, यहां देखिए भर्ती का पूरा कार्यक्रम

Bhartiya Sena Bharti Rally : 24 नवम्बर से 04 दिसम्बर तक कुल 6 जिले के युवकों को मिलेगा मौका।

आगराNov 09, 2017 / 03:01 pm

धीरेंद्र यादव

Job in indian army

Job in indian army

आगरा। 24 नवम्बर को शुरू होने वाली Bhartiya Sena Bharti Rally का संचालन कार्यक्रम Indian Army अधिकारियों ने ऐलान कर दिया है। 24 नवम्बर से 04 दिसम्बर तक कुल 6 ज़िले से युवकों का चयन इस रैली भर्ती में होगा। रैली में प्रवेश के लिए आधर कार्ड (Aadhar Card) अनिवार्य है। सेना अधिकारियों ने बताया कि सभी आवेदक अपना एडमिट कार्ड भर्ती साइट joinindianarmy.nic.in से आवेदक द्वारा दिए गए ईमेल एड्रेस पर उपलब्ध होंगे।
इस बात का रखें ध्यान
Indian Army अधिकारियों ने कहा है कि जिस दिन जिस ज़िले को कार्यक्रम में दिखाया गया है, उसी ज़िले के आवेदक को प्रवेश दिया जाएगा। सभी आवेदक अपना आधार कार्ड सहित अपने एजुकेशनल योग्यता, जाति, निवास प्रमाण पत्र के मूल प्रति वा पासपोर्ट फोटो और साइट पर बताए गए अन्य दस्तावेज ज़रूर लाएं। आयोजन कर्ताओं ने सभी आवेदकों से ये भी कहा है कि रैली चयन के दौरान सभी अपना आचरण सही रखें, ताकि रैली प्रक्रिया सही और बिना किसी रुकावट के की जा सके। जिन आवेदकों ने एक से ज़्यादा आवेदन दिया है, वह अपनी सह केटेगरी का एडमिट कार्ड लेकर आएं। वहीं जिले वा तहसील के आवेधकों के साथ नियुक्त दिन को ही आएं।

खास बिन्दु
24 नवम्बर से 4 दिसम्बर तक चलेगी Sena Bharti। सेना सहित प्रशासन ने बनाई रैली संचालन की स्ट्रेटजी। 113000 युवाओं ने दिए भर्ती के लिए आवेदन, 10000 आवेदक आ सकते हैं प्रतिदिन, रैली में फर्जीवाड़ा रोकने हेतु इंटेलिजेंस की रहेगी निगरानी। आधार कार्ड हैं अनिवार्य,नहीं तो एंट्री नहीं होगी।
ये योग्यता जरूरी
उम्मीदवार की लंबाई कम से कम 163 सेंटीमीटर, वजन 48 किलोग्राम और सीना 77 सेंटीमीटर होना चाहिए। आवेदक की आयु साढ़े 17 से 21 वर्ष 1 अक्टूबर 2017 तक होनी चाहिए। एक अक्तूबर 1994 और एक अप्रैल 2000 के बीच जन्मे इन पदों के लिए पात्र होंगे। सैनिक जनरल ड्यूटी (सॉल जीडी) सोल जीडी (आईडीजी) के लिए आयु 01 अक्टूबर 2017 को साढ़े 17 से 21 वर्ष होनी चाहिए। न्यूनतम मैट्रिक / एसएलसी / 10 वीं कक्षा में प्रत्येक विषय में न्यूनतम 33% अंक और कुल में 45% अंकों के साथ पास होना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो