scriptLok sabha elections 2024: अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर 7 की बजाय 25 मई को होगा चुनाव | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok sabha elections 2024: अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर 7 की बजाय 25 मई को होगा चुनाव

Lok Sabha Elections 2024: जम्मू-कश्मीर में चुनाव अब तीन चरणों में होने जा रहा है। चुनाव आयोग ने अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर मतदान की तारीख बदल दी है। अब यहां 7 मई के बजाय 25 मई को मतदान होगा।

नई दिल्लीApr 30, 2024 / 09:55 pm

Anand Mani Tripathi

Lok sabha elections 2024: भारतीय निर्वाचन आयोग ने अनंतनाग में मतदान की तारीख बदल दी है। अब 7 मई की बजाय यहां पर 25 मई को वोट डाले जाएंगे। निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि यहां नामांकन की पूरी प्रक्रिया पूरी हो गई है। ऐसे में अनंतनाग और राजौरी लोकसभा सीट पर अन्य कोई बदलाव नहीं होगा। केवल मतदान की ही तारीख में बदलाव किया गया है।
जम्मू-कश्मीर में इन दिनों काफी मौसम खराब चल रहा है। बारिश और बर्फबारी के कारण कई सेवाएं प्रभावित हैं। ऐसे में बहुत कम मतदान होने की संभावना बढ़ गई थी। कई राजनीतिक दलों और नेताओं ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर खराब मौसम के आधार पर अनंतनाग-राजौरी सीट पर चुनाव स्थगित करने की मांग की थी।
भारतीय निर्वाचन आयोग ने स्थगित तो नहीं किया लेकिन इसे आगे बढ़ा दिया है। भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख रवींदर रैना, अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस नेता इमरान अंसारी सहित कई अन्य ने इस संबंध में निर्वाचन आयोग को अपना निवेदन सौंपा था।
गौरतलब है ​कि कश्मीर घाटी के श्रीनगर,अनंतनाग-राजौरी और बारामूला लोकसभा सीट पर मतदान होना है। इन तीनों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी चुनाव नहीं लड़ रही है। यहां असली मुकाबला पीडीपी और एनसी के बीच है। एनसी को कांग्रेस पार्टी ने समर्थन दिया है। ऐसे में देखना है कि तीनों सीटों पर किसका पलड़ा भारी रहता है।

Hindi News/ National News / Lok sabha elections 2024: अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर 7 की बजाय 25 मई को होगा चुनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो