script… नहीं तो छुट्टे लेकर आओ भाई | ... If not bring change, brother | Patrika News
आगरा

… नहीं तो छुट्टे लेकर आओ भाई

पेट्रोल पम्प संचालकों ने बड़े नोट बंद होने का जमकर फायदा उठाया। ग्राहकों से छुट्टे रुपए लाने की बात कही। बड़ा नोट लाने पर पूरी राशि का ईंधन लेना पड़ा। अन्यथा दो टूक शब्दों में कहा ईंधन नहीं मिलेगा।मजबूरन ग्राहकों को 500 व 1000 का ईंधन भरवाना पड़ा। हां, टंकी में कम जगह  है तो […]

आगराNov 10, 2016 / 03:08 pm

rajendra denok

पेट्रोल पम्प संचालकों ने बड़े नोट बंद होने का जमकर फायदा उठाया। ग्राहकों से छुट्टे रुपए लाने की बात कही। बड़ा नोट लाने पर पूरी राशि का ईंधन लेना पड़ा। अन्यथा दो टूक शब्दों में कहा ईंधन नहीं मिलेगा।मजबूरन ग्राहकों को 500 व 1000 का ईंधन भरवाना पड़ा। हां, टंकी में कम जगह है तो ईंधन भी कम ही मिलेगा, बाहर गिराने से तो रहे।पेट्रोल पम्पों पर लगभग हर ऐसी ही स्थिति का सामना करना पड़ा।शहर में संचालित दोनों पम्पों पर ग्राहकों को भारी दिक्कत झेलनी पड़ी।राजमाता धर्मशाला के समीप पम्प के संचालक सुरेंद्र जैन ने बताया कि हमारे पास छुटटे रुपए नहीं है इसलिए 500 व 1000 का पेट्रोल ही भरवाना पड़ेगा।ये नोट भी रजिस्टर में एंट्री कर हस्ताक्षर लिए गए।

इनकी सुनने वाला कोई नहीं
उधर, ग्राहकों की पीड़ा कोई सुनने वाला नहीं था।वाहन चालकों ने बताया कि पेट्रोल पम्प पर छुट्टे पैसे नहीं होने का बहाना किया जा रहा है।जो लोग छोटे नोट ला रहे है वे अंदर रखते हुए मना करना भी गलत ही है।फिर हर व्यक्ति इतना समर्थ नहीं है कि 500 या 1000 रुपए का ईंधन एक साथ भरवा सके।मोपेड व स्कूटर चालकों की स्थिति ज्यादा खराब हो रही है। वाहन चालक अशोककुमार ने बताया कि पेट्रोल पम्प संचालक छुटटे रुपए ले रहे हैं, लेकिन ग्राहकों को देने से इनकार कर रहे हैं।

जिम्मेदारों ने की धांधली की पैरवी
पेट्रोल पम्पों पर चल रही इस धांधली को रोकने की दिशा में कोई कदम नहीं उठा रहा।यहां तक कि रसद विभाग ने भी हाथ खड़े कर दिए।इस तरह के मामले में सहायता के लिए कोई हेल्प लाइन नम्बर तक नहीं था।रसद विभाग के अधिकारी खुद इस धांधली की पैरवी करते दिखे।प्रवर्तन अधिकारी ओपी चोयल ने बताया कि एक साथ सब लोग बड़े नोट लेकर आते हैं इसलिए पम्प संचालकों के पास छुट्टे नहीं होते।पूरा ईंधन भरवा लेना चाहिए, वे बड़े नोट लेने से इनकार तो नहीं कर रहे।

बड़े नोटों पर बोले जनप्रतिनिधि
भाजपा जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चौधरी ने प्रधानमंत्री की ओर से बड़े नोट बंद करने के निर्णय की सराहना करते हुए साहसिक कदम बताया है। पूर्व जिला महामंत्री वीरेन्द्रसिंह चौहान ने इसे कालेधन को निष्क्रिय बनाने का नायाब तरीका अपनाया। देशवासियों को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर जश्न मनाना चाहिए। भाजपा जिला मीडिया संयोजक रोहित खत्री ने कहा कि इससे भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई को मजबूती मिलेगी। कांग्रेस पार्षद जितेन्द्र सिंघी ने बताया कि अचानक फैसले से जनजीवन ठहर गया। देश की अर्थव्यवस्था पर आपातकाल लगने जैसी स्थिति हो गई। भाजपा सोशल मीडिया सेल के जिला संयोजक हरिश दवे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के आंतरिक लुटेरों को कड़ा सबक सिखाया है।

जावाल. पांच सौ व हजार रुपए के नोट बंद होने से कस्बे समेत आसपास के गांवों में दिनभर चर्चा का दौर रहा। जावाल व बरलूट-मंडवारिया के बीच स्थित पम्प पर वाहन चालकों के पास छुट्टे पैसे नहीं होने से पेट्रोल नहीं डाला। दुकानों पर भी ग्राहक परेशान नजर आए।

पोसालिया. बड़े नोट बंद हो जाने से लोग बुधवार को परेशान दिखे। छोटे नोट व छुटटे रुपयों की किल्लत से काफी दिक्कत झेलनी पड़ी।बिजली बिल का भुगतान करने और पेट्रोल प?प पर बड़े नोटों के चलन से भीड़ भाड़ रही। सेऊड़ा में पेट्रोल पम्प संचालक मोहनलाल माली ने बताया कि छुट्टे रुपयों की उपलब्धता के आधार पर और जरूरत के अनुसार लोगों को ईंधन दिया गया।

Home / Agra / … नहीं तो छुट्टे लेकर आओ भाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो