scriptपाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वाले कश्मीरी छात्र निलंबित, मुकदमा दर्ज | Kashmiri students celebrating Pakistan victory suspended in agra | Patrika News
आगरा

पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वाले कश्मीरी छात्र निलंबित, मुकदमा दर्ज

— टी—20 मुकाबले में पाकिस्तान की जीत पर मनाया था जश्न और पाकिस्तान जिंदाबाद के लगाए थे नारे।

आगराOct 27, 2021 / 10:53 am

arun rawat

Hungama

हंगामा करते भाजयुमो पदाधिकारी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आगरा। टी—20 विश्वकप में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले कश्मीरी छात्रों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। तीन छात्रों को निलंबित करते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस प्रकरण को लेकर जमकर हंगामा हुआ था।
यह भी पढ़ें—

सफाई कर्मचारी की मौत के मामले में जांच करने आगरा पहुंची कासगंज पुलिस

यह था मामला
आगरा के आरबीएस इंजीनियरिंग टैक्निकल कैंपस में कश्मीर के तीन छात्रों ने पाकिस्तान की जीत पर खुशी जाहिर की थी। व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाकर पाकिस्तान का समर्थन करते हुए देश विरोधी नारेबाजी भी की। मंगलवार को मामला सोशल मीडिया में आने के बाद हंगामा खड़ा हो गया। भाजयुमो के पदाधिकारी कॉलेज पहुंच गए, जहां उन्होंने आरोपी छात्रों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया था। कार्यकर्ताओं ने थाना जगदीशपुरा में तहरीर भी दे दी। सीओ लोहामंडी सौरभ सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। कालेज प्रबंधन ने तीनों छात्रों को निलंबित कर दिया है।
यह भी पढ़ें—

असलाह के दम पर स्कॉर्पियो लूटकर ले गए बदमाश, पुलिस खोज रही सीसीटीवी

इन छात्रों पर हुई कार्रवाई
निलंबित किए गए सिविल इंजीनियरिंग तृतीय वर्ष के छात्र अरशद यूसुफ, इनायत अल्ताफ शेख और चतुर्थ वर्ष के छात्र शौकत अहमद गनी ने कैंपस में देश विरोधी नारेबाजी की थी। उन्होंने पाकिस्तान के समर्थन में अपना व्हाट्सएप स्टेटस लगा लिया। इसमें मैच के कुछ वीडियो भी थे। कॉलेज के किसी छात्र ने व्हाट्सएप पर आपत्ति जाहिर की। इस पर आरोपी छात्रों ने देश विरोधी भाषा में जवाब दिया। गौरव राजावत ने बताया कि उन्होंने अपनी ओर से दी तहरीर में है लिखा कि छात्रों ने देश विरोधी नारे लगाए है। इस तरह की पोस्ट भी व्हाट्सएप स्टेटस के माध्यम से सोशल मीडिया पर साझा करते हैं। यह देश में अराजकता फैलाने का काम कर रहे हैं। इससे माहौल खराब होने की संभावना है। देश विरोधी नारेबाजी करने वाले छात्र प्रधानमंत्री विशेष छात्रवृत्ति (पीएमएसएस) योजना के तहत पढ़ने आए हैं। आरबीएस इंजीनियरिंग टेक्निकल कैंपस में पीएमएसएस के तहत 11 छात्र कश्मीर आए हैं।
यह भी पढ़ें—

स्कूली बच्चों से भरी वैन नाले में गिरी, बड़ा हादसा टला

केंद्र सरकार द्वारा भेजा गया है
इन्हें केंद्र सरकार की ओर से भेजा गया है। ये द्वितीय वर्ष से अंतिम वर्ष के पाठ्यक्रम में पंजीकृत हैं। आरोपी तीनों कश्मीरी छात्रों की रिपोर्ट संस्थान प्रशासन ने आल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजूकेशन (एआईसीटीई) को भेज दी है। संस्थान के निदेशक डॉ. बीएस कुशवाह ने बताया कि मामला संज्ञान में आने पर प्रॉक्टोरियल बोर्ड के माध्यम से जांच कराई गई। प्रथमदृष्टया दोषी पाए गए तीनों छात्रों को निलंबित कर दिया गया। पुलिस ने गौरव राजावत की तहरीर पर तीनों आरोपी छात्रों के खिलाफ धारा 153ए, 505 और 66 आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने व्हाट्स एप स्टेटस को साक्ष्य के रूप में लिया है।

Home / Agra / पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वाले कश्मीरी छात्र निलंबित, मुकदमा दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो