scriptयात्रीगण कृपया ध्यान दें…लॉकडाउन के बीच ट्रेन से सफर करना है तो जान लें ये नियम, वर्ना होगी परेशानी | know these rules for travelling by train during lockdown irctc news | Patrika News
आगरा

यात्रीगण कृपया ध्यान दें…लॉकडाउन के बीच ट्रेन से सफर करना है तो जान लें ये नियम, वर्ना होगी परेशानी

– बगैर मास्क नहीं मिलेगी एंट्री, एडवांस बुकिंग सात दिन की हो सकेगी और भी हैं कई जरूरी नियम

आगराMay 13, 2020 / 10:08 am

suchita mishra

यात्रीगण कृपया ध्यान दें...लॉकडाउन के बीच ट्रेन से सफर करना है तो जान लें ये नियम, वर्ना होगी परेशानी

यात्रीगण कृपया ध्यान दें…लॉकडाउन के बीच ट्रेन से सफर करना है तो जान लें ये नियम, वर्ना होगी परेशानी

आगरा. लॉकडाउन के बाद आम लोगों के लिए पहली बार कुछ स्पेशल ट्रेनों को चलाया गया है। ऐसे में आगरा में दो ट्रेनों के ठहराव की व्यवस्था है जिनसे यात्री दिल्ली तक का सफर कर सकेंगे। लेकिन याद रखिए इन स्पेशल ट्रेनों के स्पेशल नियम भी बनाए गए हैं। अगर आपको नियमों की जानकारी नहीं है तो यहां जान लीजिए वर्ना परेशानी में पड़ सकते हैं।
मास्क पहनना जरूरी

दिल्ली—चेन्नई राजधानी सुपरफास्ट ट्रेन बुधवार शाम 6.10 बजे आगरा कैंट स्टेशन पहुंचेगी। ट्रेन में चढ़ने के लिए आपको 90 मिनट यानी डेढ़ घंटे पहले स्टेशन पर पहुंचना होगा। साथ ही चेहरे को कपड़े या मास्क से जरूर ढंके वर्ना ट्रेन के अंदर एन्ट्री नहीं मिलेगी। ट्रेन का ठहराव सिर्फ दो मिनट का होगा।
नहीं होगा तत्काल कोटा

अगर आप ट्रेन से तत्काल कोटे में सफर करने की बात सोच रहे हैं, तो फिलहाल भूल जाइए क्योंकि इन आगरा आने वाली दोनों ट्रेनों में तत्काल टिकट बुकिंग की कोई व्यवस्था नहीं है। केवल वही यात्री यात्रा कर सकेंगे जो अपनी पर्सनल आईडी से टिकट बुक करवा चुके हैं। एडवांस बुकिंग सात दिन की हो सकेगी।
नहीं जुड़ेगा खानपान का पैसा

ट्रेन में चादर, कंबल और तकिया आदि नहीं मिलेगा। न ही टिकट में खानपान के पैसे को जोड़ा जाएगा। ट्रेन में पैसे देकर खानपान व पानी की बोतल प्राप्त की जा सकती है। बता दें कि चेन्नई से दिल्ली और बेंगलुरू से दिल्ली के लिए चलायी गई दो ट्रेनों का आगरा कैंट स्टेशन पर ठहराव कराया जाएगा। दोनों ही ट्रेनों में यात्री किसी भी स्टेशन से चढ़े लेकिन उन्हें पूरे मार्ग का किराया चुकाना पड़ेगा। आगरा के या त्री दोनों ही ट्रेनों से सिर्फ दिल्ली तक का सफर कर सकेंगे, लेकिन उन्हें पूरे रूट का किराया देना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो