scriptलोकसभा चुनाव 2019: यहां के जाटों ने बताया किस ओर है उनका रुख, इस बार किसकी बनाने जा रहे सरकार | Lok sabha Election 2019 Fatehpur sikri jaat cooperate bjp | Patrika News
आगरा

लोकसभा चुनाव 2019: यहां के जाटों ने बताया किस ओर है उनका रुख, इस बार किसकी बनाने जा रहे सरकार

फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र के गांव दूरा के प्रबुद्धजन विजेन्द्र सिंह कहरवार का इंटरव्यू।

आगराApr 05, 2019 / 11:12 pm

धीरेंद्र यादव

आगरा। फतेहपुर सीकरी लोकसभा में 2019 का चुनाव बेहद रोमांचक होने जा रहा है। बड़ी बात ये है कि इस बार भी लोग स्थानीय नेताओं को भूलकर शीर्ष नेतृत्व को देख रहे हैं। इसका उदाहरण देखने को मिला जाट बाहुल्य गांव दूरा में। यहां पत्रिका टीम ने सेवानिवृत्त शिक्षक विजेन्द्र सिंह कहरवार से बात की, तो उन्होंने बड़ा खुलासा किया।
ये बोले विजेन्द्र सिंह
विजेन्द्र सिंह कहरवार ने कहा कि दूरा गांव पूरा जाटों का है। यहां पर जाट पंचायत में जो भी तय होता है, वहीं अंतिम निर्णय होता है। फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र से एक ओर जहां कांग्रेस से प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर चुनाव मैदान में हैं, तो वहीं जाट बाहुल्य इस क्षेत्र से भाजपा ने किसान नेता राजकुमार चाहर को प्रत्याशी बनाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास शीर्ष नेतृत्व अच्छा नहीं है, इसलिये भाजपा की ओर रुख किया है। स्थानीय नेताओं से कोई इतना प्रभाव नहीं पड़ता है। इस बार भी मोदी के हाथ मजबूत करने के लिये वोट करेंगे।
भरतपुर रियासत का नहीं कोई असर
विजेन्द्र सिंह कहरवार से जब भरतपुर रियासत के महाराजा विश्वेन्द्र सिंह के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि वे महाराजा है, लेकिन उनका प्रभाव सिर्फ सिनसिनवारों में हैं। यहां उनका कोई प्रभाव नहीं हैं। हालांकि वे एक महाराजा है, उनका सम्मान है, लेकिन यदि वे अपना निर्णय किसी पर थोपते हैं, तो वो बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जब फतेहपुर सीकरी लोकसभा नहीं थी और ये विधानसभा आगरा लोकसभा में आती थी, उस दौरान राज बब्बर दो बार सांसद रहे, लेकिन उन्होंने यहां जाट बाहुल्य गांवों के लिये कोई काम नहीं किया। इसलिये उन पर अब विश्वास करें भी तो कैसे करें।

Home / Agra / लोकसभा चुनाव 2019: यहां के जाटों ने बताया किस ओर है उनका रुख, इस बार किसकी बनाने जा रहे सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो