scriptBIG NEWS लोकसभा चुनाव से पूर्व मायावती को बड़ा झटका, पूर्व राज्यमंत्री होंगे कांग्रेस में शामिल | Lok sabha election Mayawati shocks BSP leader will join congress lates | Patrika News
आगरा

BIG NEWS लोकसभा चुनाव से पूर्व मायावती को बड़ा झटका, पूर्व राज्यमंत्री होंगे कांग्रेस में शामिल

राज बब्बर से मुलाकात के बाद लगाए गंभीर आरोप, कहा- पैसे लेकर टिकट बेचे जा रहे, दर्द असहनीय हो गया है।

आगराFeb 20, 2019 / 01:01 pm

अमित शर्मा

Raj Babbar

लोकसभा चुनाव से पूर्व मायावती को झटका, पूर्व राज्यमंत्री होंगे कांग्रेस में शामिल

आगरा। लोकसभा चुनाव से पूर्व बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती को एक और झटका लगने जा रहा है। मायावती के निकट रहे पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री देवेन्द्र कुमार चिल्लू कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर से उनकी बातचीत हो चुकी है। संभावना जताई जा रही है कि उन्हें आगरा सुरक्षित संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया जा सकता है।
कौन हैं देवेन्द्र कुमार चिल्लू
नए बसपाइयों को भले ही चिल्लू का नाम परिचित न लगे, लेकिन मिशनरी के रूप में जुड़े सभी कार्यकर्ता उन्हें जानते हैं। बसपा के साथ तब से हैं, जब कोई साथ आने को तैयार नहीं होता था। उन्होंने हर चुनाव में मायावती से टिकट मांगा, लेकिन नहीं मिला। लोकसभा चुनाव 2019 में भी प्रयास किया, लेकिन मनोज कुमार सोनी को टिकट दे दिया गया। इससे वे खासे आहत हैं। इस बीच राज बब्बर का संदेश आया।
दो दिन में होगी घोषणा
राज बब्बर के साथ उनकी मीटिंग हो गई है। राज बब्बर को भी दलितों में दमदार नेता की तलाश है। राज बब्बर फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि सबकुछ तय हो गया है। अगले दो दिन में लखनऊ में देवेन्द्र कुमार चिल्लू को विधिवत कांग्रेस में शामिल किया जाएगा। समाजवादी पार्टी के नेता और अखिलेश यादव के निकटस्थ रहे प्रवीन राजपूत को भी कांग्रेस में शामिल किया जा चुका है।
क्या कहते हैं चिल्लू
देवेन्द्र कुमार चिल्लू ने पत्रिका से कहा- पूरी जवानी बसपा में चली गई। कभी टिकट नहीं दिया। पैसों से टिकट बिक जाती है। सभासद, मेयर, विधानसभा, लोकसभा की टिकट बिक रही है। आगरा में क्या कोई इस लायक नहीं है कि लोकसभा चुनाव लड़ सके। बाहरी को टिकट दिया है। मायावती के जन्मदिवस पर पैसा लिया जाता है। हर चीज के लिए पैसा दो। मैं दुखी हो गया हूं। मैं बसपा से तब से जुड़ा हूं, जब केवल मुझ पर और हेमंत मौर्य पर कार हुआ करती थी, तीसरी कार तक नहीं थी। हमें क्या मिला, झुनझुना। दर्द सहन नहीं हो रहा है। इसी कारण कांग्रेस में जा रहा हूं।

Home / Agra / BIG NEWS लोकसभा चुनाव से पूर्व मायावती को बड़ा झटका, पूर्व राज्यमंत्री होंगे कांग्रेस में शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो