डाकघर में बदमाशों का दिन दहाड़े धावा, हथियारों के बल पर लूट

बिचपुरी डाकघर में दिन दहाड़े बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम।

By: धीरेंद्र यादव

Published: 18 Aug 2017, 07:05 PM IST

आगरा। थाना जगदीशपुरा क्षेत्र के बिचपुरी स्थित डाकघर में बदमाशों ने दिन दहाड़े बड़ी वारदात को अंजाम दिया। हथियारों के साथ बदमाशों ने डाकघर पर हमला बोला। डाकघर में मौजूद सभी कर्मचारियों को बंधक बना लिया। कर्मचारियों से नकदी लूट ली, इसके बाद उनके मोबाइल तोड़ दिए। गनीमत ये रही, कि सरकार कैश तक वे नहीं पहुंच सके।

यहां का है मामला
यह घटना थाना जगदीशपुरा क्षेत्र के बिचपुरी की है। बिचपुरी कॉलेज के पास ही डाकघर है। जहां आज शाम करीब 4 बजे नकाबपोश आधा दर्जन बदमाश हथियारों के साथ आ गए। डाककर्मी जब तक कुछ समझ पाते, बदमाशों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। उन सभी के मोबाइल अपने कब्जे में लेकर तोड़ दिए। इसके बाद डाक कर्मचारियों के पास जितनी भी नकदी थी, वो लूट ली। सरकारी रकम तक वे नहीं पहुंच पाए। दिन का समय था, इसलिए घटना के बाद आनन फानन में वे फरार हो गए।

इन कर्मचारियों से लूटी गई रकम
डाकघर के पोस्टमास्टर शिवदयाल पाराशर से ढाई हजार, मांगे लाल से 1 हजार, हीरा सिंह, से 800 और उर्मिला देवी का मोबाइल तोड़ दिया। डाकघर कर्मचारियों के साथ दो सरकारी मोबाइल भी बदमाशों ने तोड़ दिए। इसके बाद वे वहां से फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद सूचना पुलिस को दी गई। दिन दहाड़े हुई इस घटना से पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए, तो वहीं डाक विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने इस पूरे मामले की जानकारी ली।

इसलिए बच गया सरकारी पैसा
बदमाशों ने सभी कर्मचारियों को एक कमरे में लेजाकर बंद कर दिया। गनीमत रही कि जिस कमरे में कर्मचारियों को बंद किया गया था। उसी कमरे मे डाकघर का लॉकर था। जिससे लॉकर में रखा कैश बच गया। लुटेरे डाकघर में तोड़ फोड़ करके भाग गए। लुटेरेक र्मचारियों के पास से करीब 12 हजार रुपए लूट कर ले गए है। शिवदयाल पाराशर ने पुलिस को बताया लुटेरो की संख्या आधा दर्जन से अधिक थी। सभी ने हेलमेट और नकाब लगाए हुए थे। लूट की सूचना पर एसएसपी डाक विभाग उमराव सिंह व इंस्पेक्टर एसके वर्मा मौके पर पहुंच गए।

Show More
धीरेंद्र यादव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned