scriptबुर्के पर मेयर के बयान से मुस्लिम समाज में आक्रोश, माफी की मांग की, जानिए पूरा मामला! | muslim community angry with bjp mayor's statement for burqa | Patrika News
आगरा

बुर्के पर मेयर के बयान से मुस्लिम समाज में आक्रोश, माफी की मांग की, जानिए पूरा मामला!

मेयर नवीन जैन ने कहा था कि मुस्लिमों द्वारा बुर्के पर रोक लगायी जानी चाहिए क्योंकि इसका सर्वाधिक प्रयोग आतंकवादी करते हैं।

आगराMay 07, 2019 / 01:19 pm

suchita mishra

आगरा। मेयर नवीन जैन द्वारा बुर्के को लेकर दिए गए बयान से मुस्लिम समाज काफी नाराज है। हाल ही मेयर ने कहा था कि मुस्लिम समाज के लोगों को वर्षों पुरानी धार्मिक परपंराओं में बदलाव करते हुए अब महिलाओं के बुर्का पहनने पर रोक लगानी चाहिए। बुर्के का प्रयोग आतंकवादी अक्सर अपनी पहचान छिपाने के लिए करते हैं। इसका ताजा उदाहरण ईस्टर पर श्रीलंका में हुए ब्लास्ट में देखने को मिला है। साथ ही मेयर ने कहा था कि लोकसभा चुनाव के दौरान भी कई लड़के बुर्के में फर्जी वोट डालते हुए पकड़े गए थे। बुर्के में पहचान नहीं हो पाती है। मेयर के इस बयान से मुस्लिम समाज में खासी नाराजगी है। उन्होंने मेयर नवीन जैन से माफी की मांग की है।
इस मामले में भारतीय मुस्लिम विकास परिषद के अध्यक्ष समी आगाई का कहना है कि आगरा शहर में करीब 500 सालों से हिंदू और मुसलमान एक साथ रह रहे हैं, ऐसे में मेयर का ये बयान हैरान करने वाला है। क्या बुर्के पर रोक लगाने से आतंकवाद समाप्त हो जाएगा? उन्होंने कहा कि अगर बुर्के पर रोक लगनी चाहिए तो हिंदू समाज की महिलाओं के घूंघट पर भी रोक लगनी चाहिए। कई बार बड़े अपराधों को घूंघट की आड़ में अंजाम दिया जाता है। उन्होंने मेयर के बुर्के वाले बयान पर नाराजगी व्यक्त करते हुए माफी की मांग की।
एक स्थानीय कॉलेज की प्रधानाचार्य सबा खान का कहना है कि मुस्लिम महिलाएं सिर्फ अपने पूरे शरीर को ही नहीं बल्कि भावनाओं को भी बुर्के के जरिए ढंककर रखती हैं ताकि वे पाक रह सकें। मेयर को कोई हक नहीं है कि वे बुर्के को लेकर कोई प्रतिक्रिया दें।
वहीं समाजसेवी सैमीउद्दीन का कहना है कि मेयर भारतीय जनता पार्टी के हैं और बीजेपी मुस्लिमों के खिलाफ है। उनका ये बयान पार्टी की विचाराधारा को दर्शाता है और बेहद हास्यास्पद है।

Home / Agra / बुर्के पर मेयर के बयान से मुस्लिम समाज में आक्रोश, माफी की मांग की, जानिए पूरा मामला!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो