scriptअपार धन और बेहतर नौकरी की कामना है तो नवरात्र के दिनों कर लें ये उपाय | navratri ke achuk upay for being crorepati and good naukri | Patrika News
आगरा

अपार धन और बेहतर नौकरी की कामना है तो नवरात्र के दिनों कर लें ये उपाय

जानिए नवरात्र के दौरान किए जाने वाले ज्योतिषीय उपायों के बारे में जो आपकी समस्त समस्याएं दूर करने में कारगर हैं।

आगराApr 06, 2019 / 05:21 pm

suchita mishra

कहा जाता है कि नवरात्र के दिनों में मां को मनाना आसान होता है। लिहाजा भक्त इन दिनों में मां दुर्गा की विशेष आराधना करते हैं। ताकि मां प्रसन्न होकर उनकी मनो कामना को पूरा करें। ऐसे में ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र के कुछ उपाय आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं। यदि आप अपार धन, बेहतर नौकरी या किसी अन्य मनोकामना की पूर्ति की इच्छा रखते हैं तो ज्योतिषाचार्य के उपायों से आपकी कामना शीघ्र पूरी हो सकती है।
बेहतर नौकरी और सफल कॅरियर के लिए
सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि से निवृत्त होने के बाद 108 मनकों वाली स्फटिक की माला लेकर ‘ऊं हृीं वाग्वादिनी भगवती मम कार्य सिद्धि कुरु कुरु फट् स्वाहा’ इस मंत्र का 108 बार जाप करें। माता से अच्छी नौकरी की विनती करें। इस उपाय को पूरे नौ दिन करना बेहतर है। लेकिन आप अष्टमी और नवमी को भी ऐसा करके माता से अपनी परेशानी के समाधान की प्रार्थना कर सकते हैं। शीघ्र फल मिलेगा।
दारिद्र दूर करने और अपार धन प्राप्त करने के लिए
अष्टमी के दिन घर के पूजा गृह में उत्तर दिशा की ओर मुंह करके बैठें। अपने सामने लाल कुमकुम और चावल का ढेर बना लें और उस ढेर पर श्रीयंत्र रखें। श्रीयंत्र के सामने तेल के नौ दीपक जलाएं और मां से अपनी समस्या को कहकर निवारण की प्रार्थना करें। पूजा करने के बाद चावल नदी में बहा दें और श्री यन्त्र तिजोरी में रख लें। इससे बहुत धन लाभ होगा।
शिव पूजा से पूरी होगी हर मनोकामना
सुबह स्नानादि कर स्वच्छ कपड़े पहनें और शिव मंदिर जाएं। शिवलिंग पर दूध, दही, घी, शहद और शक्कर चढ़ाकर अभिषेक करें। अभिषेक के बाद शुद्ध जल चढ़ाएं और शंकर जी को चंदन, पुष्प एवं धूप, दीप अर्पित करें। पूजा के अंत में पूरे मंदिर की झाड़ू लगाकर सफाई करें। नवमी के दिन रात 10 बजे के बाद हवन करें और ऊँ नम: शिवाय मंत्र की घी से 108 आहुति दें। नवमी के बाद 40 दिनों तक रोज ऊं नम: शिवाय मंत्र की पांच माला का जाप भगवान शिव के सामने करें। आपकी सारी मनोकामना बहुत जल्दी पूरी होगी।
कर्जदार हो गए हैं तो ये उपाय करें
अष्टमी या नवमी के दिन या नवरात्र के किसी भी दिन माता दुर्गा की पूजा के समय उनके चरणों में 108 गुलाब के पुष्प अर्पित करें। सवा किलो साबुत लाल मसूर लाल कपड़े में बांधकर अपने सामने रख लें। घी का दीपक जलाकर माता के ‘सर्वमंगल मांगल्ये शिवे सर्वार्थ साधिके, शरण्ये त्र्यंबके गौरी नारायणि नमोस्तुते’ मंत्र का 108 बार जाप करें। मंत्र जाप के बाद मसूर को अपने ऊपर से 7 बार उतार कर किसी सफाई कर्मचारी को दान में दे दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो