scriptशादी के नौ दिन बाद ही भाइयों समेत जेल गया दूल्हा, पत्नी ने उठाया खौफनाक कदम | nine days after the marriage groom along with his brothers went jail wife committed suicide | Patrika News
आगरा

शादी के नौ दिन बाद ही भाइयों समेत जेल गया दूल्हा, पत्नी ने उठाया खौफनाक कदम

उत्तर प्रदेश के आगरा के थाना हरिपर्वत रतनपुरा, लंगड़े की चौकी में शादी के सातवें दिन संध्या का शव फंदे पर लटका मिला था। पूछताछ में खुलासा हुआ कि दहेज की मांग और शराब घटना का वजह बना।

आगराDec 09, 2023 / 07:52 pm

Prateek Pandey

thana_hariparwat_agra.jpg
पिता ने दहेज मृत्यु का मुकदमा दर्ज कराया था और दूल्हा सहित एक दर्जन नामजद किए थे। पुलिस ने शुक्रवार को दूल्हा, सास, देवर, जेठ और चाचिया सास को जेल भेज दिया।


नवविवाहिता फंदे पर लटकी मिली थी
गढ़ी भदौरिया, त्रिवेणी नगर निवासी आनंद कुमार भूग ने अपनी बेटी संध्या की शादी 29 नवंबर को रतनपुरा निवासी ज्ञानेश कुमार के साथ की थी। बुधवार की रात संध्या का शव फंदे पर लटका मिला था। कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। दरवाजा तोड़कर घरवाले अंदर घुसे थे। मायके वालों ने आरोप लगाया था कि ससुरालीजन शादी में दिए दहेज से संतुष्ट नहीं थे। दहेज में 10 लाख से अधिक की कार और पांच लाख रुपये नकद और मांग रहे थे जबकि उन्होंने दहेज में एक आल्टो कार और ढाई लाख रुपये नकद दिए थे।
हरीपर्वत पुलिस ने बताया कि पति ज्ञानेश कुमार, जेठ हितेश, देवर चक्रेश, सास तृष्णा देवी, चचिया सास गुंजन को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है। एसीपी हरीपर्वत मयंक तिवारी के पास मुकदमे की विवेचना है।
एसीपी ने बताया कि ज्ञानेश शादी के बाद पहले दिन शराब पीकर आया था। संध्या ने उससे कहा था कि शराब पीकर नहीं आया करे। उसे शराब पीने वालों से नफरत है। ज्ञानेश ने पूछताछ में बताया कि घटना वाली रात वह आधी बोतल शराब पीकर घर पहुंचा था। उसका पत्नी से झगड़ा हो गया। उसने गुस्से में चांटा मार दिया। उसे अहसास नहीं था कि गुस्से में संध्या अपनी जान दे देगी।
घटना के तत्काल बाद पुलिस ने ज्ञानेश का मेडिकल नहीं कराया था, इसलिए यह साबित नहीं किया जा सकता है कि वह नशे में था। बयानों और साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। मुकदमे में 13 लोग नामजद हैं। अभी आठ शेष बचे हैं।
प्रमोद कुशवाहा की रिपोर्ट

Hindi News/ Agra / शादी के नौ दिन बाद ही भाइयों समेत जेल गया दूल्हा, पत्नी ने उठाया खौफनाक कदम

ट्रेंडिंग वीडियो