scriptराजा के गढ़ में सपा ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ पास हुआ अविश्वास प्रस्ताव | Non confidence motion pass against jaitpur kalan block pramukh in agra | Patrika News
आगरा

राजा के गढ़ में सपा ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ पास हुआ अविश्वास प्रस्ताव

बाह विधानसभा के जैतपुर ब्लॉक प्रमुख हुईं अपदस्थ, 20 के मुकाबले 37 मत से पास हुआ प्रस्ताव

आगराFeb 14, 2018 / 05:52 pm

अभिषेक सक्सेना

Samajwadi Party,Non confidence motion, Valentine's Day,dm agra, Block Pramukh,DM Gaurav Dayal,gaurav dayal, jaitpur kalan block pramukh Brajrani, SDM bah, raja aridaman singh, bah vidhansabha
आगरा। बाह विधानसभा क्षेत्र के जैतपुर ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ पेश किया अविश्वास प्रस्ताव पास हो गया। अविस्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद वाटिंग हुई, जिसमें सभी सदस्यों ने भाग लिया। इस वोटिंग में वर्तमान ब्लॉक प्रमुख के पक्ष में कुल 20 मत पड़े। वहीं अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 37 मत पड़े। वहीं चार वोट निरस्त हो गए। इसके बाद अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया। एसडीएम बाह ने जिलाधिकारी आगरा को ब्लॉक प्रमुख का पद अपदस्थ होने की सूचना प्रेषित की है। अब यहां आगामी छह महीने में उपचुनाव होगा, जिसके लिए शासन को अवगत कराया जाएगा।

18 महीने पहले चुनी गई थी बृजरानी
विकास खंड जैतपुरकलां की प्रमुख बृजरानी सपा शासनकाल में 18 महीने पहले चुनी गईं थीं। उनके विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पिछले वर्ष दिया गया था। क्षेत्र पंचायत जैतपुरकलां की प्रमुख बृजरानी के विरुद्ध, क्षेत्र पंचायत के कुल 61 सदस्यों में से आधे से अधिक 44 सदस्यों के हस्ताक्षर और अंगूठा निशानी प्रति शपथपत्र के साथ प्राप्त हुए थे। जिला मजिस्ट्रेट गौरव दयाल ने उत्तर प्रदेश क्षेत्र पंचायत एवं जिला पंचायत अधिनियम 1961 की धारा 15 के अनुसार बैठक की अध्यक्षता करने के लिए पीठासीन अधिकारी के रुप में उप जिलाधिकारी बाह को अधिकृत किया था। उनकी अध्यक्षता में 14 फरवरी 2018 को प्रातः 11 बजे से क्षेत्र पंचायत जैतपुरकलां कार्यालय में अविश्वास प्रस्ताव पर बैठक हुई। जिला मजिस्ट्रेट ने खण्ड विकास अधिकारी जैतपुरकलां को निर्देशित किया था, कि वे अविश्वास प्रस्ताव की बैठक की लिखित सूचना दें। अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और वोटिंग के दौरान सभी सदस्य मौजूद रहे। वहीं ब्लॉक प्रमुख बृजरानी भी मौजूद रहीं। प्रस्ताव पर वोटिंग के लिए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के लिए चाक चौबंद इंतजाम किए।
अब एत्मादपुर ब्लॉक प्रमुख के लिए होनी है चर्चा
अभी एत्मादपुर ब्लॉक प्रमुख के लिए भी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होना बाकी है। बता दें कि समाजवादी पार्टी की ब्लॉक प्रमुख राजाबेटी बघेल के खिलाफ भी अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया है। अभी इस पर चर्चा होना बाकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो