कमिश्नर के इस आदेश ने उड़ाए पुलिस अधिकारियों के होश

पैदल घूमें पुलिस अधिकारी, व्हाट्सएप पर भेजें फोटो।

By: धीरेंद्र यादव

Published: 10 Feb 2018, 10:59 AM IST

आगरा। कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में कमिश्नर के राममोहन राव के आदेशों ने पुलिस अधिकारियों के होश उड़ा दिए है। कमिश्नर ने जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक द्वारा सप्ताह में 02 बार पैदल गश्त किये जाने के निर्देश दिए हैं तो वहीं पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि पैदल गश्त के दौरान के फोटो ग्राफ्स व्हाट्सएप पर उपलब्ध कराए जाएं। इस आदेश के बाद अधिकारियों को पैदल भ्रमण करना ही होगा।

ये हुआ आदेश
आयुक्त के राममोहन राव की अध्यक्षता में मण्डल में कानून व्यवस्था स्थिति की विस्तृत समीक्षा की गयी, जिसमें आयुक्त ने जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक द्वारा सप्ताह में दो बार पैदल गश्त किये जाने तथा कानून व्यवस्था को और सुदृढ़ करने हेतु निरोधात्मक कार्रवाई ठीक से किये जाने के निर्देश दिए। बैठक में आयुक्त ने पुलिस महानिरीक्षक आगरा जोन राजा श्रीवास्तव के इस सुझाव पर की सभी स्तर के अधिकारियों द्वारा भी पैदल गश्त किया जाय, पर कहा कि अधिकारीगण पैदल गश्त के समय का फोटो ग्राफ्स भी उन्हें व्हाटसअप पर उपलब्ध करायें।

दोबारा न हो अतिक्रमण
कमिश्नर के राममोहन राव ने मण्डल में अतिक्रमण हटाये जाने के सम्बन्ध में हुई कार्रवाई की समीक्षा के दौरान आयुक्त ने सभी जिलाधिकारियों को कहा कि वे नगर आयुक्तों के साथ बैठक करके इस प्रकार अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करें कि पुनः अतिक्रमण न होने पाये। बैठक में मैनपुरी जनपद में यूपी 100 के वाहनों द्वारा किसानों की मिट्टी आदि से लदे वाहनों के रोके जाने की शिकायत पर निर्देशित किया गया कि यूपी 100 पर तैनात कर्मियों द्वारा इन्हें कदापि न रोका जाए। बैठक में जिलाधिकारी आगरा गौरव दयाल द्वारा थानों में सीज वाहनों के खड़े होने से हो रही दिक्कतों के दृष्टिगत सुझाव दिया गया कि ऐसे वाहनों को अन्यत्र स्थान चयन कर खड़ा कराया जाय। जिस पर आयुक्त ने इसे क्रियान्वित किए जाने के निर्देश दिए।

 

Show More
धीरेंद्र यादव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned