scriptआम आदमी पर फिर महंगाई की मार, प्याज के दाम गिरे तो तेल-रिफाइंड व दालों ने बिगाड़ा रसोई का बजट, जानिए क्या है नई कीमत! | onion price decreased oil-refined-pulses rate increased inflation | Patrika News
आगरा

आम आदमी पर फिर महंगाई की मार, प्याज के दाम गिरे तो तेल-रिफाइंड व दालों ने बिगाड़ा रसोई का बजट, जानिए क्या है नई कीमत!

 
माना जा रहा है कि पेट्रोल और डीजल के दामों में आ रही वृद्धि के कारण खाद्य सामग्रियों के दाम भी बढ़ रहे हैं।

आगराJan 11, 2020 / 01:09 pm

suchita mishra

Demo pic

Demo pic

आगरा। पिछले कुछ महीनों से आम आदमी महंगाई से त्रस्त है। प्याज व अन्य सब्जियों के आसमान छूते दामों से उसे राहत मिलना शुरू ही हो पायी थी कि अब तेल-रिफाइंड और दालों ने उसके बजट में सेंध लगा दी। हाल ही तेल-रिफाइंड के दाम 20-20 रुपए लीटर तक बढ़ गए हैं, वहीं मूंग व उड़द की दालों के दामों में 10-10 रुपए प्रतिकिलो के हिसाब से बढोतरी हुई है।
पेट्रोल-डीजल के महंगे होने का असर
इसको लेकर सिकंदरा मंडी में सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में आ रही वृद्धि के कारण खाद्य सामग्रियों के दाम भी बढ़ रहे हैं। पेट्रोल-डीजल के महंगे होने से किसान की लागत बढ़ती है, साथ ही ट्रांसपोटर्स का भाड़ा भी बढ़ जाता है। इसके कारण खाद्य सामग्रियों के दाम भी प्रभावित होते हैं।
यह भी पढ़ें

फाइव स्टार होटलों में देह व्यापार का बड़ा खुलासा, 10 से 30 हजार रुपए में तय होती है विदेशी युवतियों की डील, एजेंट गिरफ्तार

प्याज के दामों में आयी नरमी
हालांकि 100 रुपए तक बिक रहे प्याज के दामों में थोड़ी नरमी आयी है। बाजार में प्याज थोक के भाव में 35-40 रुपए किलो और फुटकर में 50-60 रुपए किलो तक बिक रहा है। वहीं टमाटर 25-30 व आलू 20-30 रुपए किलो के हिसाब से बिक रहा है। बैंगन के दाम तेजी से बढ़कर 50 रुपए किलो हो चुके हैं।
ये है तेल-रिफाइंड और दालों का नया दाम

सरसों का तेल: 110-120
रिफाइंड: 100-110
उड़द दाल: 110-120
अरहर दाल : 90-95
मूंग दाल: 100-110
मसूर दाल: 65-70

Hindi News/ Agra / आम आदमी पर फिर महंगाई की मार, प्याज के दाम गिरे तो तेल-रिफाइंड व दालों ने बिगाड़ा रसोई का बजट, जानिए क्या है नई कीमत!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो