scriptखुली सब्जी बिक्री की व्यवस्था भी फेल, अब 100 वार्डों में खुलेंगी सब्जी की दुकानें | Open vegetable sale system fail in agra shops will open in 100 wards | Patrika News
आगरा

खुली सब्जी बिक्री की व्यवस्था भी फेल, अब 100 वार्डों में खुलेंगी सब्जी की दुकानें

– प्रशासन द्वारा बार बार किए जा रहे इन प्रयोगों से नाराज हुए पार्षद, बोले आगरा को बना दिया प्रयोगशाला, अब जनता परेशान

आगराMay 09, 2020 / 11:40 am

Neeraj Patel

खुली सब्जी बिक्री की व्यवस्था भी फेल, अब 100 वार्डों में खुलेंगी सब्जी की दुकानें

खुली सब्जी बिक्री की व्यवस्था भी फेल, अब 100 वार्डों में खुलेंगी सब्जी की दुकानें

आगरा. जिला प्रशासन द्वारा 10 वार्डों में खुली सब्जी बेचने की व्यवस्था भी आगरा की जनता को रास नहीं आयी है। इस कारण करीब साढ़े चार क्विंटल सब्जी वापस लौटानी पड़ी। अब प्रशासन 100 वार्डों में सब्जी की दुकानें खोलने की तैयारी में हैं। इससे जनता और पार्षदों के बीच नाराजगी है। पार्षदों का कहना है कि लॉकडाउन के बाद प्रशासन ने ताजनगरी को प्रयोगशाला बनाकर रख दिया है। लोगों को सब्जियां मुहैया कराने के लिए अब तक चार प्रयोग किए जा चुके हैं और चारों में से एक भी प्रयोग सफल होकर ठीक से लागू नहीं हो पाया। इस कारण लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है और उनकी नाराजगी हमें उठानी पड़ रही है।

बता दें कि लॉकडाउन के बाद सब्जियों के वितरण के लिए जिला प्रशासन ने पहले सब्जी की दुकानें बंद करायीं। उसके बाद ठेलों से गली गली में सब्जियों की बिक्री करवाई। जब सब्जी वाले कोरोना से संक्रमित पाए गए तो सिर्फ पास धारकों को सब्जी बेचने की अनुमति दी। इससे भी बात नहीं बनी तो सभी सब्जी वाले ठेलों पर प्रतिबंध लगा दिया और 100 व 200 रुपए के सब्जी के पैकेट का वितरण करवाया। लेकिन लोगों को वो महंगा लगा और उन्होंने उस व्यवस्था को भी नकार दिया। इसके बाद तौल के साथ खुली सब्जी बेचने का प्रबंन्ध किया गया। लेकिन उसमें भी जनता की प्रतिक्रिया सकारात्मक नहीं रही। शुक्रवार को 10 वार्डों में सिर्फ आधी सब्जी की ही खपत हो पायी।

शुक्रवार को विभिन्न वार्डों में नौ वाहनों को सब्जी लेकर भेजा गया। इस दौरान सब्जी के पैकेट के अलावा खुली सब्जी तौलकर देने का भी विकल्प लोगों को दिया गया था, लेकिन लोगों ने इसके प्रति कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखायी। नौ क्विंटल सब्जी में से सिर्फ साढ़े चार क्विंटल सब्जी बिकी, बाकी साढ़े चार क्विंटल सब्जी को वापस लौटाना पड़ा। इस व्यवस्था में भी नाकाम होने के बाद अब प्रशासन ने 100 वार्डों में सब्जियों की दुकानें खोलने का निर्णय लिया है।

– रिपोर्ट, सुचिता मिश्रा

Home / Agra / खुली सब्जी बिक्री की व्यवस्था भी फेल, अब 100 वार्डों में खुलेंगी सब्जी की दुकानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो