पैनिक बटन दबाते ही मदद करने के लिए आएगी पुलिस, महिला और युवितयों के लिए शुरू हुई नई व्यवस्था

स्मार्ट सिटी के तहत शहर में चौराहों पर पैनिक बटन लगाए जा रहे हैं।

आगरा। किसी भी प्रकार की घटना या कोई परेशानी होने पर पुलिस की मदद चाहते हैं, तो पैनिक बटन मदद करेगा। महिला और युवितयों के लिए ये सुविधा शुरू कर दी गई है। इसके तहत सूरसदन चौराहे पर बटन लगा भी दिया गया है। बटन दबाते ही पुलिस मदद के लिए पहुचेगी। एसपी ट्रैफिक प्रशांत कुमार ने बताया कि शहर के अन्य स्थानों पर भी जल्द इस बटन को लगा दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें - 60 हजार रुपये महीने की कमाई कराती है ये साइकिल, जानिये क्या है विशेषता

दिया गया प्रशिक्षण
स्मार्ट सिटी के तहत शहर में चौराहों पर पैनिक बटन लगाए जा रहे हैं। इसको दबाकर लड़कियां और महिलाएं जरूरत पड़ने पर पुलिस से मदद मांग सकेंगी। इस सुविधा को लेकर महिला पुलिसकर्मियों को पुलिलस लाइन में प्रशिक्षण भी दिया गया। एसपी ट्रैफिक प्रशांत कुमार ने बताया कि महिला पुलिसकर्मियों की भी स्मार्ट सिटी के कंट्रोल रूम में ड्यूटी लगाई जाएगी।

ये भी पढ़ें - पुलिस से करनी आपको यदि कैसी भी शिकायत, तो नोट कर लें ये व्हाट्सएप नंबर

इस तरह दर्ज होगी शिकायत
पैनिक बटन दबाने के बाद अपनी शिकायत को बोलकर बता सकेंगे। पुलिसकर्मी थाने में आने वाली महिलाओं को इसके बारे में जागरुक करेंगे। इसके अलावा पुलिसकर्मियों को कैमरे के संचालन और ट्रैफिक मैनेजमेंट के बारे में भी जानकारी दी जा रही है।

Show More
धीरेंद्र यादव
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned