योगी सरकार में भू-माफियाओं ने कब्जाई जमीन, परिवार परेशान

Abhishek Saxena

Publish: Nov, 15 2017 06:09:01 (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
योगी सरकार में भू-माफियाओं ने कब्जाई जमीन, परिवार परेशान

पुलिस से शिकायत करने आईं महिलाओं को दी जा रहीं धमकियां

आगरा। भू माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए योगी आदित्यनाथ ने कड़े दिशा निर्देश जारी किए थे। सरकार जब बनी थी, तभी प्राथमिकताओं में भूमाफियाओं पर कार्रवाई के लिए नियम कायदे कानून जारी करने के निर्देश दिए थे। योगी सरकार में अब भी भू माफियाओं के हौसले बुलंद हैंं। खाली पड़े प्लॉट कब्जाए जा रहे हैं। पुलिस प्रशासन ने लोग गुहार लगा रहे हैं। बुधवार को एक पीड़ित परिवार जिला मुख्यालय पहुंचा, जहां उसने अपना दर्द बयां किया।

खाली पड़े प्लॉटों पर कब्जा
खाली पड़े प्लॉटों पर कब्जों के मामले पिछली सरकार के नेताओं पर लगे थे। सूबे में भाजपा सरकार ने घोषणा की थी कि जमीनों पर हुए अवैध कब्जों पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। आगरा में बुधवार को भू माफियाओं से ग्रस्त एक परिवार पुलिस से मदद की गुहार लगाने पहुंचा। भूमाफियाओं से परेशान बसंत लाल परिवार की महिलाओं के साथ प्रशासनिक अधिकारियों से मदद की गुहार लगाने के लिए पहुंचा था। यहां एसएसपी नहीं मिले, तो परिवार ने एसपी क्राइम को पूरे मामले से अवगत कराया।पुलिस प्रशासन ने इस मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया और फिर प्रशासन को भी प्रार्थना पत्र देने की बात कही।

लकवाली का है कब्जे का मामला
मामला आगरा के सदर तहसील क्षेत्रातर्गत लकवाली का है। बताया गया है कि यहां की गाटा संख्या 20 मौजा में जमीन है जिस पर भू माफिया बाबूलाल और उनसे जुड़े कई लोगों ने जमीन पर कब्जा कर लिया है। माफियाओं ने इस जमीन पर निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया है। जब पीड़ित परिवार ने विरोध किया और निर्माण कार्य रोकने को कहा, तो उनके साथ अभद्रता की गई और मारपीट की गई। इस बात को लेकर उन्होंने स्थानीय थाने में भी शिकायत की, लेकिन कार्रवाई न होती देख वे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचे। जिला मुख्यालय पर एसएसपी अमित पाठक की अनुपस्थित में उन्होंने एसपी क्राइम से मुलाकात की। वहीं अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को भी जमीन पर कब्जे की शिकायत का प्रार्थना पत्र दिया। पीड़ित परिवार की मांग है कि कार्रवाई कर पुलिस उनकी जमीन को कब्जाधारियों से मुक्त करा दे।

1
Ad Block is Banned