scriptअब अंडरवर्ल्ड DON दाऊद इब्राहिम आएगा गिरफ्त में! | Dawood Ibrahim will also arrest says CBI Director Anil Sinha | Patrika News
राज्य

अब अंडरवर्ल्ड DON दाऊद इब्राहिम आएगा गिरफ्त में!

केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) के निदेशक अनिल कुमार सिन्हा ने कहा है कि जिस तरह छोटा राजन को पकड़ कर लाया गया उसी तरह अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम भी एक दिन गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Dec 11, 2015 / 05:37 pm

केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) के निदेशक अनिल कुमार सिन्हा ने कहा है कि जिस तरह छोटा राजन को पकड़ कर लाया गया उसी तरह अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम भी एक दिन गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सीबीआई निदेशक सिन्हा ने एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में बोल रहे थे। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें इस बात का भरोसा है कि दाऊद जैसा अंतरराष्ट्रीय अपराधी जिसे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी द्वारा संरक्षण मिले होने की बात कही जाती है आसानी से पकड़ा जाएगा। उन्होंने कहा इसे लेकर बार बार सवाल क्यों उठाए जा रहे हैं। देश वासियों का सीबीआई सहित देश की तमाम सुरक्षा एजेंसियों भर भरोसा होना चाहिए। कोशिशें जारी हैं। हौंसला भी है कि ‘हमारी उम्मीदें पूरी होंगी, हम लोग इस मसले पर कोई समझौता नहीं करने वाले।’

ऑपरेशन छोटा राजन को पब्लिक करना उचित नहीं
ऑपरेशन छोटा राजन के बारे में पूछे जाने पर सीबीआई निदेशक ने कहा कि ऐसे अभियान अकेले नहीं चलाए जाते इनके लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सहयोग लिया जाता है ऐसे में इसको सार्वजनिक करना उचित नहीं होगा, इससे ऐसे अभियानों की विश्वसनीयता और गोपनीयता को नुकसान पहुंच सकता है।

CBI के काम में किसी तरह का हस्तेक्षप नहीं
सीबीआई के कामकाज में राजनीतिक या सरकारी हस्तक्षेप के आरोपों को सिरे से नकारते हुए सिन्हा ने कहा कि इस तरह की भ्रांतियां फैलाई जाती है। सीबीआई बिना किसी ठोस सबूत और आधार के किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती। उसके कामकाज में किसी तरह का हस्तेक्षप नहीं किया जाता। सीबीआई की विश्वसनीयता और कामकाज पर अगर कोई सवाल उठा सकता है तो वह केवल न्यायपालिका है। उन्होंने सीबीआई को एक मजबूत संस्था बताया।

अंतरराष्ट्रीय कानूनों में बदलाव की दरकार

सीबीआई निदेशक ने कहा कि 21वीं सदी में संगठित अपराधों का स्वरुप जिस तेजी से बदल रहा है उसे देखते हुए अंतरराष्ट्रीय कानूनों में व्यापक बदलाव की दरकार है। उन्होंने कहा कि अब साइबर और वित्तीय अपराधों का जमाना आ गया है जिससे निपटने के लिए कानून भी उसी तरह के होने चाहिए। सीबीआई को और अधिक सशक्त बनाए जाने की भी आवश्यकता है। इसके लिए देश में अपराधों से निपटने के मौजूदा कानूनों की नए सिरे से समीक्षा होनी चाहिए।




Home / State / अब अंडरवर्ल्ड DON दाऊद इब्राहिम आएगा गिरफ्त में!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो