script28 साल पहले शूटिंग के सिलसिले में आगरा आए थे ऋषि कपूर, ताजमहल देखते ही मुंह से निकल पड़ा था ‘वाह ताज’ | Rishi kapoor death know untold stories of his life | Patrika News
आगरा

28 साल पहले शूटिंग के सिलसिले में आगरा आए थे ऋषि कपूर, ताजमहल देखते ही मुंह से निकल पड़ा था ‘वाह ताज’

सिनेस्टार ऋषि कपूर ने गुरुवार सुबह दुनिया को अलविदा कह दिया। वे 67 साल के थे और कैंसर से पीड़ित थे।

आगराApr 30, 2020 / 05:30 pm

suchita mishra

28 साल पहले शूटिंग के सिलसिले में आगरा आए थे ऋषि कपूर, ताजमहल देखते ही मुंह से निकल पड़ा था 'वाह ताज'

28 साल पहले शूटिंग के सिलसिले में आगरा आए थे ऋषि कपूर, ताजमहल देखते ही मुंह से निकल पड़ा था ‘वाह ताज’

आगरा. सिनेस्टार ऋषि कपूर ने गुरुवार सुबह दुनिया को अलविदा कह दिया। वे 67 साल के थे और कैंसर से पीड़ित थे। बुधवार को उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती करवाया गया था। इसी के साथ बॉलीवुड की दुनिया का एक महान सितारा हमेशा के लिए कहीं गुम हो गया। ऋषि कपूर की मौत की खबर सुनकर आगरा में लोगों के बीच शोक की लहर दौड़ गई। बता दें कि ऋषि कपूर का आगरा से पुराना नाता रहा है। वे 28 साल पहले एक फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में आगरा आए थे, इसके बाद वो दो बार और ताजनगरी आ चुके हैं।

1992 में पहली बार आए थे ताजनगरी

पहली बार ऋषि कपूर फिल्म कसक की शूटिंग के सिलसिले में आगरा आए थे। उस समय फिल्म का एक गाना ‘ताजमहल हर कोई दिल में छुपाए हैं’ की शूटिंग होनी थी। इस फिल्म में उनके साथ नीलम कोठारी भी थीं। कहा जाता है कि उस समय ताजमहल की खूबसूरती के कायल थे। ताजमहल देखते ही उनके मुंह से निकल पड़ा था वाह, इसके बाद वे ताजमहल को काफी देर तक निहारते रहे थे। उस दौरान ऋषि कपूर ने यहां की बेढ़ईं जलेबी का भी स्वाद लिया था।

70 से 80 के दशक के थे सुपरस्टार

इसके बाद वे वर्ष 2007 और 2008 में यहां आए। 2007 में वे फिर से ताजमहल गए थे क्योंकि उनकी फिल्म ‘नमस्ते लंदन’ की शूटिंग ताजमहल पर ही होनी थी। इस फिल्म में उन्होंने कैटरीना के पिता का रोल अदा किया था। उनके साथ अक्षय कुमार और कैटरीना भी थे। वहीं 2008 में वे अभिषेक बच्चन व सोनम कपूर के साथ फिल्म ‘दिल्ली 6’ की शूटिंग के लिए आए थे। दोनों फिल्मों की शूटिंग के दौरान उन्होंने अच्छा खासा समय ताजमहल के साथ बिताया था। बता दें कि ऋषि कपूर 70 से 80 के दशक के सुपरस्टार रहे हैं। इस दौरान उन्होंने बॉबी, चांदनी, नगीना, प्रेम रोग, दीवाना, अमर अकबर एंथोनी जैसी तमाम हिट फिल्में दीं। साथ ही कई ऐसे हिट गाने दिए जो आज भी लोगों की जुबां पर रहते हैं।

Home / Agra / 28 साल पहले शूटिंग के सिलसिले में आगरा आए थे ऋषि कपूर, ताजमहल देखते ही मुंह से निकल पड़ा था ‘वाह ताज’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो