scriptबीजेपी की राह पर चलेगी अखिलेश की पार्टी जानिए कैसे | samajwadi party review meeting after defeating in up elections | Patrika News
आगरा

बीजेपी की राह पर चलेगी अखिलेश की पार्टी जानिए कैसे

भाजपा पर लगाए वोट काटने के आरोप, समाजवादी अब करेंगे बढ़ाने का काम

आगराDec 09, 2017 / 10:18 am

अभिषेक सक्सेना

samajwadi party akhilesh yadav
आगरा। पहले लोकसभा चुनाव उसके बाद विधानसभा और अब स्थानीय नगर निकाय चुनावों में समाजवादी पार्टी को मिली करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी ने अब 2019 में होने वाले लोकसभा के आम चुनाव के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है। पार्टी ने भाजपा पर आरोप लगाए हैं कि उन्होंने समाजवादी पार्टी के बाहुल्य क्षेत्रों में वोटरों के नाम लिस्ट से कटवा दिए। आगरा में जिलाध्यक्ष रामसहाय यादव ने कहा कि प्रदेश नेतृत्व को इस बात की जानकारी दी गई है। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम द्वारा निर्देश जारी किए गए हैं।
वोट कटने का लगाया आरोप, अब जिलाध्यक्षों करेंगे ये काम
सपा जिलाध्यक्ष रामसहाय यादव का कहना है कि जिस तरह से नगर निकाय चुनाव में कई जगह समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं के और समर्थकों के वोट कटते हुए नजर आए और कई जगह समाजवादी पार्टी के भूलेख समर्थक लोग वोट नहीं डाल पाए। उसे लेकर समाजवादी पार्टी हाईकमान बेहद चिंतित है। समाजवादी पार्टी आलाकमान ने प्रदेश भर के जिलाध्यक्षों को निर्देशित करते हुए 20 दिसंबर तक पार्टी के बूथ अध्यक्ष और बीएलओ के नाम के साथ मोबाइल नंबर और पता लखनऊ कार्यालय को भेजने के आदेश दिए हैं। पार्टी आलाकमान ने यह भी निर्देशित किया है कि 20 दिसंबर तक जो भी जिला अध्यक्ष बीएलए व बूथ अध्यक्षों के नाम और रिपोर्ट तलब नहीं करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी बूथ पर पर बेहद मजबूत होना चाहती है, जिस तरह नगर निकाय चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी सदस्यता अभियान चलाया, अभियान के बावजूद समाजवादी पार्टी को चुनाव में इसका कोई लाभ नहीं मिला। समाजवादी पार्टी का मानना है सदस्यता अभियान में बड़ी गड़बड़ हुई है। समाजवादी पार्टी इस बड़ी गड़बड़ी को जानना चाहती है। माना जा रहा है कि रिपोर्ट के बाद समाजवादी पार्टी के कई पदाधिकारियों के पर भी कतरे जा सकते हैं। सपा जिला मीडिया प्रभारी सौरभ गुप्ता ने बताया कि सपा जिला अध्यक्ष रामसहाय यादव का कहना है कि शनिवार को इस पूरे मामले को लेकर समाजवादी पार्टी पदाधिकारियों से वार्ता करेंगे साथ ही पदाधिकारियों की बूथ, बीएलओ को लेकर भी जिम्मेदारी तय की जाएंगी और जल्द से जल्द पार्टी आलाकमान को यह रिपोर्ट सौंपी जाएगी।
भाजपा ने बनवाए थे वोट
गौरतलब है कि इस बार जिला प्रशासन ने कई बार वोट बनवाने, वोटर लिस्ट में नाम आदि की गड़बड़ी होने पर अपने खुद के कैंप लगाए थे और लोगों के वोट बनावाने में उनकी मदद की थी। अब समाजवादी पार्टी भी इसी राह पर चलती नजर आ रही है।

Home / Agra / बीजेपी की राह पर चलेगी अखिलेश की पार्टी जानिए कैसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो