scriptहर हर महादेव के जयकारे के साथ कैलाश मेले का हुआ शुभारंभ | Sawan somvar kailash mela started in agra latest news | Patrika News
आगरा

हर हर महादेव के जयकारे के साथ कैलाश मेले का हुआ शुभारंभ

श्रावण मास के तीसरे सोमवार को लगने वाले कैलाश महादेव मंदिर पर भव्य मेले का शुभारंभ हुआ।

आगराAug 04, 2019 / 09:16 pm

धीरेंद्र यादव

Sawan somvar

Sawan somvar

आगरा। श्रावण मास के तीसरे सोमवार को लगने वाले कैलाश महादेव मंदिर पर भव्य मेले का शुभारंभ हुआ। कैलाश महादेव मंदिर से लेकर सिकंदरा चौराहे तक मनोहर दृश्य नजर दिखाई दिया। मेले का शुभारंभ कैलाश महादेव की पूजा अर्चना और फीता काटकर सांसद एसपी सिंह बघेल, फतेहपुर सीकरी सांसद राज कुमार चाहर और जिलाधिकारी एनजी रवि कुमार ने कैलाश महादेव की पूजा अर्चना कर किया।
ये भी पढ़ें – जैन मुनियों की समाधि sallekhana आत्महत्या या कुछ और…

सज गई दुकानें
सिकंदरा चौराहे पर मेले के लिए दुकानें सज चुकी हैं, इसके साथ ही सिकंदरा स्मारक के प्रागंण में विभिन्न झूलों पर युवाओं और बच्चों की मस्ती भी शुरू हो गई। मेले के शुभारंभ के साथ ही मेले में रौनक दिखाई देने लगी। इस दौरान नेशनल हाईवे नंबर दो पर वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया। सिकंदरा चौराहे से बोदला मार्ग पर ओवरब्रिज से, वहीं गुरुद्वारा फ्लाईओवर और इधर सब्जी मंडी के पास वाहनों को रोक दिया गया।
ये भी पढ़ें – Conspiracy खुद के अपहरण की रची साजिश, परिजनों से फिरौती में मांगे पांच लाख


सोमवार तक छाई रहेगी रौनक
सावन के तीसरे सोमवार को कैलाश महादेव पर लगने वाले इस मेले की रौनक सोमवार शाम तक छाई रहेगी। इस दौरान पुलिस की रूट डायवर्जन व्यवस्था लागू रहेगी। वहीं कावड़ियों के आने का क्रम रविवार रात्रि 12 बजे से शुरू हो जाएगा। रात्रि 12 बजे कैलाश महादेव का रुद्राभिषेक होगा। इस दौरान मंदिर के पट बंद कर दिए जाएंगे। रुद्राभिषेक के बाद कैलाश महादेव मंदिर के पट भक्तों के प्रवेश के लिए खोल दिए जाएंगे।
लाल जलेबी और चाट पकौड़ी का लें मजा
कैलाश महादेव मंदिर पर लगने वाले इस भव्य मेले में वैसे तो शिवभक्तों के लिए बहुत कुछ है, लेकिन सबसे अधिक खास है, लाल रंग की जलेबी और चाट पकौड़ी। इसकी सुगंध लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है। मेले में बड़ी संख्या मेंं जलेबी और चाट पकौड़ी की दुकानें आपको मिलेंगी।
ये भी पढ़ें – भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह पांच को आगरा में, 25 जगह होगा स्वागत

झूलों की बहार
इसके साथ ही इस मेले में विभिन्न झूलों की भी बहार है। आसमानी झूले के साथ, डिस्को, डिज्नीलेंड ट्रेन, नाव के साथ बच्चों के लिए स्पेशल जंपिग झूले लगाए गए हैं। ये झूले सिकंदरा थाने के पास खाली स्थान और सिकंदरा पार्किंग में लगे हुए हैं।

Home / Agra / हर हर महादेव के जयकारे के साथ कैलाश मेले का हुआ शुभारंभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो