scriptएससी-एसटी एक्ट को लेकर एससी आयोग के अध्यक्ष डॉ. रामशंकर कठेरिया का आया बड़ा बयान…. | SC Commission Chairman Dr. Ramshankar Katheria statement on sc st act | Patrika News
आगरा

एससी-एसटी एक्ट को लेकर एससी आयोग के अध्यक्ष डॉ. रामशंकर कठेरिया का आया बड़ा बयान….

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में दलितों व पिछड़े हिन्दू छात्रों को जो आरक्षण का लाभ नहीं दिया जा रहा है, एससी आयोग अब इसमें सीधी सुनवाई कर निणर्य करेगा…

आगराAug 31, 2018 / 08:42 pm

धीरेंद्र यादव

 Dr. Ramshankar Katheria

Dr. Ramshankar Katheria

आगरा। एससी-एसटी एक्ट को लेकर विरोध बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में एससी आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रामशंकर कठेरिया ने प्रेसवार्ता के माध्यम से कहा कि विरोधी पार्टियां देश की जनता में भ्रम फैलाने का कार्य कर रही हैं। लगातार भ्रामक बयान देकर गुमराह करने का असफल प्रयास किया जा रहा है, जबकि सच्चाई यह है कि एक्ट में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। पूर्व की भांति इसका दुरुपयोग किसी भी कीमत पर नहीं होने दिया जायेगा।
सवर्ण समाज से ये की अपील
डॉ. रामशंकर कठेरिया ने कहा कि सवर्ण समाज को गुमराह होने की जरूरत नहीं है, जो विरोधी पार्टियां भ्रामक खबरें फैला रही हैं, वो सच्चाई से कोसों दूर हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार सबका साथ सबका विकास और सबके साथ समान न्याय के सिद्धान्त को लेकर आगे बढ़ रही है। इसलिए किसी भी निर्दोष का उत्पीड़न नहीं किया जायेगा। डॉ. कठेरिया ने कहा कि पुलिस भी एससी/एसटी एक्ट में पूरी जाॅच व सावधानी से कार्य करे। एससी/एसटी एक्ट में भी किसी का भी उत्पीड़न गलत तरह से करने का कोई प्रावधान नहीं है, इसलिए सवर्ण समाज को यह विश्वास दिलाता हूं, कि सर्वोच्च न्यायालय ने जो दुरुपयोग की चिन्ता जाहिर की थी वह दुरप्रयोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की केन्द्र सरकार व भाजपा की राज्य सरकार नहीं होने देगी।
ये भी बोले कठेरिया
डॉ. रामशंकर कठेरिया ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में दलितों व पिछड़े हिन्दू छात्रों को जो आरक्षण का लाभ नहीं दिया जा रहा है, एससी आयोग अब इसमें सीधी सुनवाई कर निणर्य करेगा तथा आयोग उच्च न्यायालय में भी अपना हलफनामा दाखिल करेगा। प्रेसवार्ता के दौरान ब्रजक्षेत्र उपाध्यक्ष अनिल चौधरी, सांसद प्रतिनिधि प्रमोद गुप्ता गाॅंधी, प्रवक्ता शरद चैहान एवं विजय सामा आदि मौजूद थे।

Home / Agra / एससी-एसटी एक्ट को लेकर एससी आयोग के अध्यक्ष डॉ. रामशंकर कठेरिया का आया बड़ा बयान….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो