scriptSchool Fees: अभिभावकों को बड़ी राहत, नहीं बढ़ेगी स्कूल फीस, बस वैन का किराया भी होगा माफ | school fees will not increase and no bus or van fee will be taken | Patrika News
आगरा

School Fees: अभिभावकों को बड़ी राहत, नहीं बढ़ेगी स्कूल फीस, बस वैन का किराया भी होगा माफ

– अनलॉक (Unlock) में अभिभावकों के लिए राहत भरी खबर
– बढ़ी हुई स्कूल फीस (School Fees) हुई माफ
– बस और वैन का किराया भी नहीं देंगे अभिभावक

आगराJun 30, 2020 / 11:36 am

Karishma Lalwani

अभिभावकों को बड़ी राहत, नहीं बढ़ेगी स्कूल फीस, बस वैन का किराया भी होगा माफ

अभिभावकों को बड़ी राहत, नहीं बढ़ेगी स्कूल फीस, बस वैन का किराया भी होगा माफ

आगरा. अनलॉक (Unlock) के बीच अभिभावकों के लिए राहत भरी खबर है। आगरा जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने स्पष्ट किया है कि कोई भी स्कूूल फीस (School Fees) नहीं लेगा। स्कूल पहले से ही बंद हैं और इस बीच कोई भी स्कूल अभिभावकों को फीस के लिए मजबूर नहीं करेंगे या उन्हें नोटिस नहीं देंगे। उन्होंने कहा है कि बच्चों से स्कूल बस और वैन (ट्रांसपोर्टेशन) का चार्ज नहीं लिया जाएगा। फीस देरी से जमा करने पर अभिभावकों पर कोई जुर्माना व ब्याज भी नहीं लगेगा। ये निर्देश इसलिए दिया गया है क्योंकि कई दिनों से अभिभावक फीस माफी की मांग कर रहे थे। की जगह से एसी भी शिकायतें आ रही थीं कि स्कूल फीस के लिए दबाव बना रहे हैं। फीस न देने पर बच्चों को पढ़ने की अनुमति नहीं मिल रही थी।
28 दिन मरीज न मिलने पर स्कूल खोलने पर विचार

डीएम प्रभु एन सिंह ने यह भी स्पष्ट किया है कि फिलहाल स्कूल और कॉलेज नहीं खोले जाएंगे। उन्होंने बताया है कि अगर 28 दिन तक कोई नया कोरोना केस नहीं मिलता है तब स्कूल खोले जाने पर विचार किया जा सकता है। यह सब स्थिति पर निर्भर करता है।
मरीजों की संख्या 1200 पार

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में आगरा में कोरोना वायरस से संक्रमित सबसे ज्यादा मरीज हैं। जिले में सोमवार तक 1219 लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें 1017 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। जबकि 100 से ज्यादा मरीजों का उपचार चल रहा है। शहर में मृतकों की संख्या 85 हो गई है। शहर में बढ़ते संक्रमण और गंभीर हालात को देखते हुए जिलाधिकारी ने स्कूल-कॉलेज बंद रखने का निर्णय किया है।

Home / Agra / School Fees: अभिभावकों को बड़ी राहत, नहीं बढ़ेगी स्कूल फीस, बस वैन का किराया भी होगा माफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो