scriptUnlock 5.0: छोटे बच्चों के स्कूल खुलने को लेकर आई बड़ी खबर, डीएम ने जारी किया नोटिफिकेशन | schools for minors will not open in unlock 5 | Patrika News
आगरा

Unlock 5.0: छोटे बच्चों के स्कूल खुलने को लेकर आई बड़ी खबर, डीएम ने जारी किया नोटिफिकेशन

Highlights:
-केंद्र ने अनलॉक-5 में शिक्षण संस्थानों को खोलने का निर्णय राज्य सरकारों पर छोड़ा है
-आगरा डीएम ने स्पष्ट किया है कि 12 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए अभी स्कूल नहीं खोले जाएंगे
-12 साल से अधिक उम्र के बच्चों के स्कूल खोलने पर निर्णय 20 अक्टूबर के बाद होगा

आगराOct 11, 2020 / 04:50 pm

Rahul Chauhan

demo.jpg
आगरा। कोरोना महामारी के चलते दुनियाभर के देश जूझ रहे हैं। वहीं भारत की बात करें तो करीब पांच महीने के लॉकडाउन के बाद जिंदगी धीरे-धीरे पटरी पर आ रही है। सरकार एक-एक कर के चीजों को अनलॉक कर रही है। इस बीच स्कूलों को लेकर भी बड़ी खबर आई। जिसके बाद पेरेंट्स ने भी अपने बच्चों को स्कूल भेजने को लेकर तैयार कर ली है। इस सबके बीच अब छोटे बच्चों के स्कूल को लेकर बड़ी खबर आई है। इस बाबत बकायदा डीएम ने नोटिफिकेशन जारी किया।
दरअसल, केन्द्र सरकार द्वारा 15 अक्टूबर से लागू होने जा रहे अनलॉक-5 में शिक्षण संस्थानों को खोलने का निर्णय राज्य सरकारों पर छोड़ा है। वहीं आगरा डीएम ने स्पष्ट किया है कि 12 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए अभी स्कूल नहीं खोले जाएंगे। क्योंकि छोटे बच्चों को लेकर जिला प्रशासन अभी कोई खतरा उठाना नहीं चाहता। वहीं 12 साल से अधिक उम्र के बच्चों के स्कूल खोलने पर निर्णय 20 अक्टूबर के बाद होगा।
इस बाबत आगरा जिलाधिकारी प्रभु एन. सिंह ने कहा कि 12 साल से कम उम्र के बच्चों को फिलहाल स्कूल भेजना उचित नहीं होगा। इसके चलते अभी छोटे बच्चों के स्कूल नहीं खोले जाएंगे। न कोई भी स्कूल संचालक उन्हें स्कूल में बुलाएंगे। इसमें किसी तरह का कोई संदेह नहीं है। बड़े बच्चों के स्कूल खोलने पर निर्णय 26 अक्टूबर के बाद होगा। इस बाबत 20 अक्टूबर को सभी स्कूल संचालकों की बैठक होगी।

Home / Agra / Unlock 5.0: छोटे बच्चों के स्कूल खुलने को लेकर आई बड़ी खबर, डीएम ने जारी किया नोटिफिकेशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो