scriptसपा-बसपा के गठबंधन को भुनाएगी शिवपाल की पार्टी, लोकसभा चुनाव में जीत के लिए बनायी ये रणनीति | shivpal yadav strategy for Lok Sabha elections after SP-BSP alliance | Patrika News
आगरा

सपा-बसपा के गठबंधन को भुनाएगी शिवपाल की पार्टी, लोकसभा चुनाव में जीत के लिए बनायी ये रणनीति

प्रसपा को चाबी चुनाव चिन्ह मिलने के साथ ही पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर भी कमर कस ली है।

आगराJan 15, 2019 / 01:18 pm

suchita mishra

आगरा। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को चुनाव आयोग ने सोमवार को चाबी चुनाव चिन्ह दिया है। इसको लेकर शहर में प्रसपा कार्यकर्ताओं ने खुशी का इजहार करते हुए आतिशबाजी की और मिठाई बांटी। वहीं चुनाव चिन्ह मिलने के साथ ही पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर भी कमर कस ली है। इसके लिए पार्टी ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है।
सपा-बसपा के गठबंधन से मिलेगा फायदा
सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी सपा-बसपा के गठबंधन को भुनाने की तैयारी में है। पार्टी पदाधिकारियों का मानना है कि सपा के कई दिग्गज नेता लंबे समय से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। गठबंधन के बाद काफी सीटें बसपा के खाते में चले जाने से तमाम नेताओं को ये मौका नहीं मिल पाएगा। ऐसे में उन सपा नेताओं को झटका लगेगा और वे बगावत करेंगे। पार्टी उन नेताओं को अपना उम्मीदवार बनाने की फिराक में है।
बता दें कि आगरा और फतेहपुर सीकरी दोनों सीटों पर अब तक सपाई चुनाव लड़ते आए हैं। लेकिन गठबंधन के बाद ये सीटें बसपा के खाते में जाने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में पार्टी को मौके का इंतजार है। यही कारण है कि फतेहपुर सीकरी सीट के लिए मीनाक्षी सिंह द्वारा प्रत्याशी के लिए आवेदन कर देने के बावजूद पार्टी ने अभी तक किसी को हरी झंडी नहीं दी है।
मैनुपरी छोड़ सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तैयारी
जानकारी के मुताबिक प्रसपा मैनपुरी सीट को छोड़कर प्रदेश की सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है। मैनपुरी से मुलायम सिंह चुनाव लड़ सकते हैं, लिहाजा उनके विरोध में पार्टी किसी भी उम्मीदवार को नहीं उतारेगी।

Home / Agra / सपा-बसपा के गठबंधन को भुनाएगी शिवपाल की पार्टी, लोकसभा चुनाव में जीत के लिए बनायी ये रणनीति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो