scriptशिवपाल ने दिया आशीर्वाद, चुनाव में सपा प्रत्याशी से होगा कड़ा मुकाबला | Shivpal Yadav Supporter will fight in Up Nikay Chunav 2017 | Patrika News
आगरा

शिवपाल ने दिया आशीर्वाद, चुनाव में सपा प्रत्याशी से होगा कड़ा मुकाबला

शिवपाल यादव ने हाल ही में कहा था कि निकाय चुनाव में सपा का समर्थन कर रहे हैं। लेकिन उनके समर्थक निर्दलीय मैदान में उतरकर सपा के लिए मुश्किलें खड़ी कर

आगराNov 09, 2017 / 03:36 pm

अभिषेक सक्सेना

samajwadi party

Shivpal Yadav Supporter

आगरा। समाजवादी पार्टी की अंदरूनी रार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इसका उदाहरण आगरा में देखने को मिल रहा है। समाजवादी पार्टी में अखिलेश यादव , मुलायम सिंह और शिवपाल समर्थकों की गुटबाजी हावी दिखाई दे रही है। जिन वार्डों पर समाजवादी पार्टी ने पार्षदों प्रत्याशियों को टिकट थमाए हैं, अब उन्हीं वार्ड में शिवपाल के समर्थक भी चुनाव मैदान में आ रहे हैं। आगरा के सिकंदरा के वार्ड 73 से शिवपाल यादव के गुट से दिलीप बघेल ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में ताल ठोंकी है। समाजवादी पार्टी की इस रार का नुकसान निकाय चुनाव में हो सकता है, ऐसा राजनीतिक पंडितों का अनुमान है। शिवपाल यादव ने हाल ही में कहा था कि निकाय चुनाव में सपा का समर्थन कर रहे हैं। लेकिन उनके समर्थक निर्दलीय मैदान में उतरकर सपा के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं।
सिकन्दरा वार्ड से सपा की है मजबूत पकड़
निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में आने वाले दिलीप बघेल ने सीधे समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को चुनौती दी है। सिकंदरा का वार्ड नंबर 73 इस बार परिसीमन के चलते बदला गया है। इस बार इस वार्ड में तब्दीली होने के चलते यहां से बघेल, लोधी और कुशवाह वोटरों की अच्छी संख्या जुड़ गई है। सिकंदरा का ये वार्ड समाजवादी पार्टी के लिए भी बहुत अहम रहा है। इस वार्ड में सपा की ब्राह्मण, क्षत्रिय और वैश्य वोटरों पर अच्छी पकड़ मानी जाती है। लेकिन, अखिलेश और शिवपाल की गुटबाजी के चलते यहां से पार्टी को नुकसान होने की संभावनाएं व्यक्त की जा रही हैं।
यह भी पढ़ें: फिल्म पद्मावती के विरोध में आया भदावर राजघराना सेंसरबोर्ड से रोक की मांग


शिवपाल और मुलायम का फोटो वायरल
वार्ड नंबर 73 से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने वाले दिलीप बघेल ने हाल ही में शिवपाल यादव से मुलाकात की। बकौल दिलीप बघेल का कहना है कि शिवपाल यादव ने उन्हें आशीर्वाद दिया। वहीं उन्होंने मुलायम सिंह यादव का फोटो चुनाव में लगाया है।

Home / Agra / शिवपाल ने दिया आशीर्वाद, चुनाव में सपा प्रत्याशी से होगा कड़ा मुकाबला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो