ये पटाखा फूटा, तो आसमान से बरसेंगे 500 और 2000 के नोट, जानिए कैसे

ये पटाखा फूटा, तो आसमान से बरसेंगे 500 और 2000 के नोट, जानिए कैसे
Diwali 2017

Dhirendra yadav | Publish: Oct, 18 2017 02:45:01 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

इस पटाखे के फूटने पर धुआं नहीं, बल्कि नोटों की बारिश होगी, वो भी 500 और 2000 के नोटों की ।

 

आगरा। दिवाली 2017 पर मार्केट में एक नया पटाखा आया है। ये पटाखा बेहद खास है, कारण है इस पटाखे के फूटने पर धुआं नहीं, बल्कि नोटों की बारिश होगी, वो भी 500 और 2000 के नोटों की और इस पटाखे की कीमत है मात्र 1500 रुपये। चौंकिए मत से सच्चाई है, बस अंतर इतना है कि ये नोट आरबीआई के नहीं, बल्कि बच्चा बैंक के होंगे।

यहां मिल रहा ये पटाखा
ये पटाखा मिल रहा है, जीआईसी मैदान पर। इस पटाखे को खास मुंबई से मंगाया गया है। दुकानदान बॉबी जैन ने बताया कि ये पटाखा आगरा में सिर्फ उनके पास ही है। इसकी कीमत तकरीबन 1500 रुपये है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा भी कई अन्य फैंसी पटाखे आए हैं, जिसमें पांच हजार रुपये के आसमानी धमाके भी शामिल हैं। इस पटाखे का नाम है, ग्रांड सेलीब्रेशन 30 शॉर्ट्स।

जोय 2040 का भी जलवा
इसके अलावा जोय 2040 का भी जलवा है। इस पटाखे की कीमत 6 हजार रुपये की है। इस पटाखे की खासियत ये है, कि एक के बाद एक करके 60 धमाके आसमान में होंगे, जिनसे आसमान रंगीन हो उठेगा। दुकान विक्रेता बॉबी जैन ने बताया कि ये पटाखा भी बेहद खास है। सबसे महंगा पटाखा 15 हजार रुपये का और सबसे छोटा पटाखा 20 रुपये का है।

चाइनीज बंदूक भी कमाल की
इस बार चाइनीज बंदूक भी मार्केट में नई आई है। ये बंदूक आग छोड़ती है। इस बंदूक की कीमत 250 रुपये की है। बच्चों के लिए स्पेशल चटर पटर, सास बहू की लड़ाई भी बेहद खास है। पटाखों के थोक विक्रेता भरत मित्तल ने बताया कि इस बार मार्केट में डिमांड बहुत कम है। पटाखे बहुत ही कम बिक रहे हैं।

सेफ दिवाली के लिए भी पटाखे
भरत मित्तल ने बताया कि इस बार मार्केट में छोटे बच्चों को ध्यान में रखते हुए सेफ दिवाली के मकसद से भी पटाखे आए हुए हैं। इन पटाखों से छोटे बच्चों को कोई हांनि नहीं पहुचेगी। आग की चिंगारी निकलेगी, लेकिन ये चिंगारी ठंडी होगी, जिससे किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं होगा।

 

 

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned