script अगले 5 दिनों तक तूफानी बारिश की चेतावनी, कोहरे और शीतलहर के बीच IMD का नया पूर्वानुमान | Stormy rain warning next 5 days imd issue new prediction weather forecast amid fog and cold wave | Patrika News

अगले 5 दिनों तक तूफानी बारिश की चेतावनी, कोहरे और शीतलहर के बीच IMD का नया पूर्वानुमान

locationआगराPublished: Jan 05, 2024 11:44:03 am

Submitted by:

Vishnu Bajpai

Weather Forecast: उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने पांच से लेकर नौ जनवरी तक भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। साथ ही शीतलहर और कोहरे के घनत्व में बढ़ोतरी से गलन बढ़ने की संभावना जताई है।

weather_barish.jpg
Weather Latest Forecast: उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने पांच से लेकर नौ जनवरी तक भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। साथ ही शीतलहर और कोहरे के घनत्व में बढ़ोतरी से गलन बढ़ने की संभावना जताई है। इसको लेकर उत्तर प्रदेश के 56 जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो यूपी में ठंड बेतहाशा बढ़ने वाली है। आंचलिक विज्ञान नगरी लखनऊ की ओर से जारी किए ताजा अपडेट के अनुसार, उत्तर प्रदेश में अगले 48 घंटे तक कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश जनजीवन में उथल-पुथल मचाएगी। इसके साथ ही दिन में शीतलहर चलने की संभावना है।
आंचलिक विज्ञान नगरी के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डॉ. अतुल कुमार सिंह ने बताया कि दिन में भीषण शीतलहर और सुबह-शाम घने से घने कोहरे के चलते सर्दी में तेजी से इजाफा देखने को मिलेगा। इसी के साथ अगले 48 घंटे होने वाली बारिश फसलों के लिए वरदान साबित होने जा रही है। मौसम वैज्ञानिक ने बुजुर्गों और बच्चों को ठंड से बचाने की अपील की है।
weather_forecast_today.jpeg

पांच जनवरी को इन जिलों में जारी किया गया डबल अलर्ट IMD Alert


आगरा, हाथरस, मथुरा और इसके आसपास के क्षेत्रों में दिन में भीषण शीतलहर चलने की संभावना है। जबकि बहराइच, बलरामपुर, बरेली, बस्ती, देवरिया, गोंडा, गोरखपुर, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, महाराजगंज, पीलीभीत, रामपुर, संत कबीर नगर, शाहजहांपुर, सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती और इसके आसपास के क्षेत्रों में घने से घना कोहरा पड़ने की संभावना है। इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।
दूसरी ओर अलीगढ़, एटा, औरैया, इटावा, फिरोजाबाद, जालौन, झांसी, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, ललितपुर, महोबा, मैनपुरी और इसके आसपास के क्षेत्रों में दिन में भीषण शीतलहर चलने की संभावना है। जबकि आगरा, अंबेडकर नगर, अमेठी, अमरोहा, अयोध्या, आजमगढ़, बदायूं, बलिया, बाराबंकी, बिजनौर, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कासगंज, लखनऊ, मैनपुरी, मऊ, मुरादाबाद, प्रतापगढ़, रायबरेली, संभल, सुल्तानपुर, उन्नाव और वाराणसी समेत इसके आसपास के क्षेत्रों में घने से घना कोहरा पड़ने के साथ ठिठुरन और गलन बढ़ने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो