scriptसूरत अग्निकांड में 20 बच्चों की मौत के बाद यूपी के इस शहर में अलर्ट | surat fire breakout alert in agra latest news in hindi | Patrika News
आगरा

सूरत अग्निकांड में 20 बच्चों की मौत के बाद यूपी के इस शहर में अलर्ट

एसोसिएशन ऑफ प्रोग्रेसिव स्कूल्स ऑफ आगरा (अप्सा) के अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा सभी स्कूलों और कोचिंग संचालकों को सावधान किया है।

आगराMay 25, 2019 / 07:24 pm

धीरेंद्र यादव

 surat fire breakout

surat fire breakout

आगरा। सूरत में तक्षशिला कॉम्पलेक्स में कोचिंग सेंटर की चार मंजिला इमारत में बिजली के शार्ट सर्किट से आग लग गई। जान बचाने के लिए लगभग 20 बच्चे कोचिंग की चार मंजिला इमारत से कूद पड़े। इसके कारण बच्चों की मृत्यु हो गई। इस घटना को एसोसिएशन ऑफ प्रोग्रेसिव स्कूल्स ऑफ आगरा (अप्सा) ने गंभीरता से लिया है। अप्सा के अध्यक्ष और प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल के निदेशक डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि सभी कोचिंग संचालक और विद्यालय आग से निपटने के उपाय करें। बच्चों के जीवन की रक्षा हमारा पहला कर्तव्य है।
हृदय विदारक घटना
डॉक्टर सुशील गुप्ता का कहना है कि आग बुझाने की सुविधा न होने के कारण अपनी रक्षा के लिए विद्यार्थी कूदे, किन्तु अपनी रक्षा न कर सके। इस घटना में उनकी मृत्यु हो गई। यह हृदय विदारक, दुखद एवं दर्दनाक हादसा है। उन्होंने छात्रों के अभिभावकों के प्रति हार्दिक संवेदना प्रकट की है। उन्होंने प्रशासन से उचित कार्यवाही करने की अपील की है।
स्कूलों को किया जागरूक
उन्होंने बताया कि आगरा में सभी कोचिंग संस्थानों तथा विद्यालयों के प्रबंधकों को आपातकालीन स्थिति से निबटने के लिए उचित प्रबंध करने के लिए उन्होंने जागरूक किया है। इस प्रकार की दुखद घटना की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए। आशा जताई कि सभी विद्यालयों और कोचिंग संस्थानों में आग बुझाने के पर्याप्त इंतजाम होंगे।
खेलो पत्रिका Flash Bag NaMo9 Contest और जीतें आकर्षक इनाम, कॉन्टेस्ट मे शामिल होने के लिए http://flashbag.patrika.com पर विजिट करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो