scriptTriple Talaq से भी बड़ा जुल्म हुआ शुमैला के साथ, दो मासूम बेटियों के सवाल भी उसे झकझोरते हैं, पढ़िए दर्दभरी ये कहानी | Triple talaq a painful story latest news | Patrika News
आगरा

Triple Talaq से भी बड़ा जुल्म हुआ शुमैला के साथ, दो मासूम बेटियों के सवाल भी उसे झकझोरते हैं, पढ़िए दर्दभरी ये कहानी

दूसरा निकाह कर पति ने बसाई अलग दुनिया, दो बच्चियों के साथ मायके में रह रही शुमैला

आगराOct 08, 2019 / 05:52 pm

धीरेंद्र यादव

Triple Talaq

Triple Talaq

आगरा। तीन तलाक (Triple Talaq) नाम सुनते ही जुल्म की दास्तां का दिल दहला देने वाला मंजर आंखों के सामने आता है। सरकार ने भले ही तीन तलाक पर कानून बना दिया, लेकिन तलाक पीड़िताओं के दर्द पर क्या कोई नौकरी या थोड़ी सी राहत राशि मरहम का काम कर सकती है, ये बड़ा सवाल है। ऐसी ही पीड़िता शुमैला की कहानी आज हम आपको बताने जा रहे हैं, जिसके साथ तीन तलाक से भी बड़ा जुर्म हुआ। उसकी दो मासूम बेटियों के सवाल उसे झकझोर देते हैं। पिछले एक वर्ष से उसका पति न तो उससे बात करता और ना हीं बेटियों से।
खिलखिलाती बिटिया के जीवन में लगी आग
बोदला के रहने वाले शकील उद्दीन की बिटिया शुमैला के साथ इतना बुरा होगा, कभी सोचा भी नहीं होगा। शुमैला ने बताया कि पिता दिल्ली में टैक्सी चलाते हैं। 2012 में उसका निकाह मंटोला महावीर नाला के रहने वाले यासिर के साथ किया था। शादी के बाद दोनों का परिवार बेहद खुशहाल था। उनके दो बेटियां भी हुईं, लेकिन 2018 में उनके हँसते खेलते परिवार को न जाने किसकी नजर लग गई। पति यासिर रोज की तरह काम पर गये थे, लेकिन उसके बाद लौटकर नहीं आए। दोनों बेटियां पिता की राह देखती रहीं, लेकिन पिता की पिछले एक वर्ष से एक झलक तक नहीं देख पाईं।
Triple Talaq
पति ने दिया सबसे बड़ा धोखा
शुमैला ने बताया कि उसने सोचा था कि पति कहीं किसी मुसीबत में तो नहीं, इसके डर से वो न जाने कहां कहां तलाश में भटकती रही, लेकिन कुछ पता नहीं लगा। वह ससुराल में अपनी सास तबस्सुम से मिलने पहुंची, तो वहां से जवाब मिला कि उनसे बेटे का कोई संबंध नहीं है। इसके बाद शुमैला को पता चला कि पति यासिर ने दूसरा निकाह कर लिया है। ये खबर सुन उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। वह जाती भी तो आखिर कहां। न मकान का किराया देने के लिए पैसे थे, न ही बेटियों का भरण पोषण करने के लिए। इसके बाद वह अपने पिता के घर आ गई।
तलाक से भी बड़ा गुनाह
शुमैला ने बताया कि उसके साथ तो तीन तलाक से भी बड़ा गुनाह हुआ है। पति जिस दिन से गये, उस दिन से बात ही नहीं की। जिस लड़की से निकाह किया, वो पति के मामा की बेटी है। उसने दूसरी पत्नी से बात की, तो उसने भी एक औरत होते हुए भी उसकी बातों को नहीं समझा और पति से दूर रहने की हिदायत दी। उसने अपनी पुत्रियों का वास्ता दिया, लेकिन पति का दिल नहीं पिघला।

Home / Agra / Triple Talaq से भी बड़ा जुल्म हुआ शुमैला के साथ, दो मासूम बेटियों के सवाल भी उसे झकझोरते हैं, पढ़िए दर्दभरी ये कहानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो