scriptरेलवे में नौकरी के नाम पर 32 लोगों से 2 करोड़ 44 लाख की ठगी | Two crore 44 lakh fraud in name railway job in Agra | Patrika News

रेलवे में नौकरी के नाम पर 32 लोगों से 2 करोड़ 44 लाख की ठगी

locationआगराPublished: Jan 24, 2021 12:56:00 pm

Submitted by:

arun rawat

— ज्वाइनिंग लेटर मिलने के बाद खुली फर्जीवाड़े की पोल, पीड़ित ने पीएमओ को शिकायती पत्र भेजकर की कार्रवाई की मांग।

Fraud

Fraud

आगरा। नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा रुकने का नाम नहीं ले रहा है। शातिरों ने 32 लोगों से दो करोड़ 44 लाख की ठगी की। फर्जी ज्वाइनिंग लेटर देने के बाद इस फर्जीवाड़े की पोल खुली। पीड़ित युवक ने अब प्रधानमंत्री कार्यालय में शिकायती पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है।
यह था पूरा मामला
आगरा के आंवलखेड़ा स्थित विक्रम एकेडमी के संचालक अभय शर्मा का कहना है कि वर्ष 2017 में वह दिल्ली रहते थे। उस दौरान वह कालका जी मंदिर में दर्शनों को गए थे तभी उनकी मुलाकात कुनाल ठाकुर नामक युवक से हुई थी। उसने रेलवे में नौकरी लगवाने की बात कही थी। उसके साथ मोहम्मद रागिव जो अपने आप को आईआरएस और ब्रजकिशोर स्वयं को आईएएस अधिकारी बता रहा था। पीड़ित के मुताबिक उन्होंने टीटीई की नौकरी के लिए पांच लाख का खर्च होने की बात कही थी। उन्होंने बताया कि 70 पदों पर भर्तियां की जानी हैं। इसमें आठ से 10 माह का समय लग जाता है। अभय ने अपने परिचितों और गांव के बेरोजगार युवाओं को भी इसकी जानकारी दी। इस पर गांव के 32 लोग तैयार हो गए।
इनसे लिए दो करोड़ 44 लाख
अभय का कहना है कि उक्त फर्जी रैकेट के लोगों ने 2.44 करोड़ रुपये ले लिए। छह माह बाद आठ लोगों को ज्वाइनिंग लेटर भेजा गया था। इस लेटर के आधार पर जानकारी की गई तब पता चला कि नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी की गई है। अभय ने बताया कि परिचितों ने उनके माध्यम से रकम दी थी। इसे वापस करने के लिए उसने चार बीघा खेत और चार प्लॉट तक बेचने पड़े। उसकी एकेडमी भी इन दिनों बंद चल रही है। अभी भी करीब 32 लाख रुपये उसे वापस करना है। पीड़ित ने पीएमओ कार्यालय में शिकायती पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है। पीएमओ ने दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को मामला सौंपा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो