scriptदिल्ली, जबलपुर, कोटा और अटारी जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर | two special train for agra kota nizamuddin atari passenger | Patrika News
आगरा

दिल्ली, जबलपुर, कोटा और अटारी जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर

दो विशेष ट्रेनों केे संचालन से यात्रियों को मिलेगी सहूलियत

आगराDec 02, 2017 / 03:52 pm

Santosh Pandey

sikar train

train

आगरा। इन दिनों ट्रेनों के लेेट होने से यात्री परेशान रहते हैं। कहीं कोहरे का असर तो कही पटरियों पर निर्माण के चलते रोज ट्रेनें रद्द भी हो रही हैं। यात्रियों को अतिरिक्त सुविधा दिलाने के लिए रेल प्रशासन ने सप्ताह में दो ट्रनों के संचालन का निर्णय लिया है। इन दो ट्रेनों के संचालन से यात्रियों को सुविधा मिलेगी। कोटा—निजामुदृदीन प्रतिदिन, जबलपुर—अटारी सप्ताह में दो दिन चलेगी। इससे कोट, दिल्ली, जबलपुर और अटारी जाने वाले यात्रियों को फायदा मिलेगा। आगरा डीआरएम मंडल के डीसीएम डॉ संचित त्यागी ने बताया कि यात्रियों को इन ट्रनों के संचालन से विशेष राहत मिलेगी।
यह है पूरा विवरण

09809 /10 कोटा—निजामुदृदीन एक्सप्रेस प्रतिदिन चलेगी। 09809/ 10 एक्सप्रेस 30 नवंबर से 30 दिसंबर तक कोटा और निजामुदृदीन से कुल 31 फेरे लगाएगी। कोटा से रात को 9 :10 पर निजामुदृदीन के लिए और निजामुदृदीन से कोटा के लिए 5:15 पर रवाना होगी। इसका रूट आगरा से होकर नहीं जाता है। यह मथुरा से भरतपुर के लिए जाएगी।
सप्ताह में दो दिन

01707/ 08 ये ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलेगी। 01707 प्रति मंगल, शनिवार को जबलपुर से 2 दिसंबर से 30 दिसंबर तक 9 फेरे लगाएगी। वहीं अटारी से 01708 एक्सप्रेस बुधवार और रविवार को 3 दिसंबर से शुरू होकर 31 दिसंबर तक 9 फेरे लगाएगी।
ये ट्रेनें हो चुकी हैं निरस्त

ट्रेनों के फरवरी के दूसरे सप्ताह तक आए इस परिर्वन कािे लेकर शीतकालीन छुट्टियों के लिए प्रोग्राम बना चुके परिवारों को दिक्कतें आ रही हैं। आगरा-लखनऊ और लखनऊ आगरा -इंटरसिटी एक्सप्रेस एक दिसंबर से 13 फरवरी तक निरस्त रहेगी। दो दिसंबर से 13 फरवरी तक पटना कोटा और कोटा पटना एक्सप्रेस आगरा कैंट स्टेशन पर नहीं आएगी। इस ट्रेन को पकड़ने के लिए यात्रियों को अछनेरा जाना होगा। ऐसे में अधिकतर यात्रियों को मुश्किलें होंगी। उन्होंने इस परेशानी से बचने के लिए आरक्षण रद्द कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस दौरान लखनऊ रूट पर अवध एक्सप्रेस सहित दूसरी ट्रेनों पर लोड बढ़ेगा

Home / Agra / दिल्ली, जबलपुर, कोटा और अटारी जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो