scriptदो हजार विद्यार्थियों को मिलेगा नौकरी का अवसर | Two thousand students get job opportunity | Patrika News
आगरा

दो हजार विद्यार्थियों को मिलेगा नौकरी का अवसर

यूजीआई (उत्तम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स) में 15 जुलाई को आयोजित होने जा रहे मेगा जॉब फेयर अवसर में विद्यार्थियों को अपना करियर बनाने के लिए डबल मौका मिलेगा। जहां 100 से अधिक गूगल, केनन और एपिल जैसी मल्टीनेशनल कम्पनियां एक हजार से अधिक नौकरियां देने को मौजूद होंगी  ।

आगराJul 10, 2016 / 08:56 pm

Vikas Kumar

आगरा। यूजीआई (उत्तम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स) में 15 जुलाई को आयोजित होने जा रहे मेगा जॉब फेयर अवसर में विद्यार्थियों को अपना करियर बनाने के लिए डबल मौका मिलेगा। एक ओर जहां 100 से अधिक गूगल, केनन और एपिल जैसी मल्टीनेशनल कम्पनियां एक हजार से अधिक नौकरियां देने को मौजूद होंगी, वहीं दूसरी ओर अपना उद्योग खड़ा करने के इच्छुक विद्यार्थियों को लघु उद्योग भारती, एमएसएमई, एनएसआईसी और डीआईसी जैसी संस्थाएं अपने प्रतिनिधित्व में राह दिखाएंगी।

250 इंस्टीट्यूट के विद्यार्थी लेंगें हिस्सा
भगवान चौराहा स्थित होटल आशादीप में आयोजित पोस्टर विमोचन कार्यक्रम में संस्थान के चेयरमैन संजीव कुमार सिंह व निदेशक डॉ. विक्रांत शास्त्री ने बताया कि इस जॉब फेयर में इंटरमीडिएट, ग्रेजुएट सहित डिप्लोमा और प्रोफेशनल कोर्स की डिग्री हांसिल किए विद्यार्थियों के लिए सुनहरा मौका होगा। प्रांतों के 250 से अधिक इंस्टीट्यूट के विद्यार्थी भाग लेंगे। जॉब न करने के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए यहां अपना उद्योग खड़ा करना सीखने का भी मौका होगा । लघु उद्योग भारती के प्रदेशाध्यक्ष राकेश गर्ग व ब्रज प्रांत अध्यक्ष दीपक अग्रवाल ने बताया कि लघु उद्योग भारती, एमएसएमई, एनएसआईसी की स्टॉल पर विद्यार्थियों को अपने व्यापार शुरू करने के लिए रजिस्ट्रेशन लोन लेने जैसी हर तरह की जानकारी दी जाएगी। एमएसएमई के सहायक निदेशक एसएम खान ने कहा कि युवा हमारे भविष्य की वो पौध हैं, जिन्हें हम जैसे रोपेंगे उसी तरह के वृक्ष के रूप में वह बढ़ेंगे। उन्हें नौकरी व जॉब पाने के लिए यह एक बेहतरीन प्लेटफार्म होगा।

14 जुलाई तक होंगे रजिस्ट्रेशन
जॉब फेयर में भाग लेने के लिए 14 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। विद्यार्थियों को अपने मनमाफिक पांच कम्पनियों के नाम बताने होंगे, जहां वे प्लेसमेंट चाहते हैं। रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन भी किए जा सकते हैं। प्लेसमेंट को इन्टरव्यू लेने के लिए मुख्य रूप से गूगल, एपिल, केकन, एचसीएल, सेमसंग, महेन्द्रा, मेकडोनल्ड, एक्सिस बैंक, एचपी, स्नेपडील, एचडीएफसी आदि कम्पनियां मौजूद रहेंगीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो