scriptये हैं मुलायम सिंह यादव के गढ़ मैनपुरी के यादव जी, इनसे रहिए सावधान | UP police arrested fake indian revenue service IRS officer yadav | Patrika News

ये हैं मुलायम सिंह यादव के गढ़ मैनपुरी के यादव जी, इनसे रहिए सावधान

locationआगराPublished: Aug 27, 2018 09:07:58 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के गढ़ मैनपुरी के एक यादव जी ने कमाल कर दिया है।

mitesh yadav

mitesh yadav

आगरा। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के गढ़ मैनपुरी के एक यादव जी ने कमाल कर दिया है। पढ़ाई तो ठीक से नहीं कर पाए, लेकिन स्वयं को भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) का अधिकारी बताने लगे। लोगों से रुपये ऐंठने शुरू कर दिए। इतना ही नहीं, एक बार दिल्ली में छापा भी मार दिया। दुर्भाग्य से पुलिस के हत्थे चढ़ गए। फिर तो रोने लगे और छोड़ने की दुहाई देने लगे। पुलिस इन्हें जेल भेज रही है।
यह भी पढ़ें

आपकी सोच को बदल देगी ये छोटी सी कहानी

27 हजार रुपये ऐंठे

इनका नाम है मितेश यादव। स्वयं को आईआरएस बताते हैं तो लोग नतमस्तक हो जाते हैं। उन्होंने लोगों को इस कमजोरी को समझा और धोखाधड़ी शुरू कर दी। वजीरपुरा निवासी एक व्यक्ति से नौकरी लगाने के नाम पर 27 हजार रुपये ले लिए। नौकरी नहीं लगी। व्यक्ति ने पैसे वापस मांगे तो खुद को आईआरएस बताकर धमकाने लगे। मरता क्या न करता, 27 हजार रुपये वापस दिलाने के लिए पीड़ित ने थाना न्यू आगरा पुलिस से शिकायत कर दी।
यह भी पढ़ें

दिल को छू लेंगीं आईपीएस अफसर की रक्षाबंधन की ये तस्वीरें, सोशल मीडिया पर हुई वायरल

बैच पूछते ही खुल गई पोल

पीड़ित ने पुलिस को जानकारी दी कि रुपये ऐंठने वाले मितेश यादव अपने मित्र के यहां एलोरा एनक्लेव, दयालबाग में आया हुआ है। पुलिस पूछताछ के लिए एलोरा एनक्लेव पहुंची। पुलिस ने जैसे ही पूछताछ शुरू की, उसने स्वयं को आईआरएस बताकर पुलिस को दबाव में लेने क प्रयास किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक को फोन मिला दिया। उसने कहा कि कोई मुकदमा दर्ज नहीं है और पुलिस पूछताछ कर रही है। उसने कहा कि वह आईआरएस अधिकारी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जब बैच पूछा तो मितेश यादव ने चुप्पी साध ली।
यह भी पढ़ें

Online Satta King जो चाहता था आखिर वही हुआ, ये 67 सटोरियों भी जेल में बनेंगे साथी

परिचय पत्र निकला फर्जी

इसके बाद पुलिस को शक हो गया। एसएसपी ने कहा कि जांच की जाए। पुलिस ने परिचय पत्र मांगा तो कहा कि खो गया है। फिर थाना न्यू आगरा के दरोगा अवनीश अवस्थी को वॉट्सऐप पर एक परिचयपत्र भेजा। इसकी जांच कराई गई तो फर्जी निकला।
यह भी पढ़ें

एसडीएम वंदना त्रिवेदी ने किया कुछ ऐसा कि किसान ने तहसील में जहर खा लिया, देखें वीडियो

दिल्ली में छापा मारने पर पकड़ा गया था

पुलिस अधीक्षक नगर प्रशांत वर्मा ने बताया कि मितेश यादव को पकड़ लिया गया है। पुलिस से बचने के लिए कहने लगा कि उसके पिता रिटायर्ड दरोगा हैं। उसका परिवार नोएडा में रहता है। मितेश यादव ने दिल्ली में आयकर अधिकारी बनाकर एक व्यापारी के यहां छापा मारा था। वह इस धोखाधड़ी में पकड़ा गया था। पुलिस पूछताछ कर रही है। कुछ और मामलों के खुलने की संभावना जताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो