scriptयुवक ने दोस्त के रुपये हड़पने के लिए पुलिस को चकरघिन्नी बनाया, फिर Police ने किया ये हाल | UP police sent jail false robbery informer latest news | Patrika News
आगरा

युवक ने दोस्त के रुपये हड़पने के लिए पुलिस को चकरघिन्नी बनाया, फिर Police ने किया ये हाल

-डायल 100 पर दी गई थी फर्जी लूट की सूचना-कई घंटे तक चकरघिन्नी बनी रही बरहन पुलिस-जलेसर मार्ग की घटना, पैसे हड़पने को रची कहानी

आगराSep 03, 2019 / 01:18 pm

अमित शर्मा

युवक ने दोस्त के रुपये हड़पने के लिए पुलिस को चकरघिन्नी बनाया, फिर Police ने किया ये हाल

Rajesh tyagi

आगरा। आगरा पुलिस (Agra police) ने डायल (Dial) 100 पर झूठी लूट (False Robbery) की सूचना देने वाले युवक को जेल भेज दिया है। आगरा जलेसर मार्ग पर आर एस पब्लिक स्कूल ऑवलखेडा (Anwalkheda) के सामने लूट की सूचना (Information) थाना बरहन क्षेत्र के गांव सेवरा के रहने वाले राजेश त्यागी ने दी थी। सूचना पर पहुंची पीआरवी (PRV) 32 व थाना बरहन पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान पूछताछ में शिकायतकर्ता के बार-बार बयान बदलने पर पुलिस को शक हुआ। जब पुलिस ने राजेश से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सारा राज उगल दिया और झूठी सूचना देने की बात कबूल कर ली।
ये दी थी सूचना

उत्तर प्रदेश पुलिस के डायल (UP Police Dial 100) पर सूचनाकर्ता राजेश ने मोबाइल पर पुलिस को बताया कि आगरा जलेसर रोड पर आरएस पब्लिक स्कूल के सामने मोटर साइकिल सवार दो अज्ञात बदमाशों ने लूट की है। बदमाश उससे करीब पचास हजार रुपये लूट कर ले गये हैं।
बार-बार बयान बदलने से हुआ शक
दिनदहाड़े सरेराह लूट की सूचना से पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया। घटनास्थल पर पीआरवी 32 और थाना बरहन पुलिस ने लूट का सीन क्रिएट किया। जांच के दौरान जब पुलिस ने घटना की शिकायतकर्ता से जानकारी ली तो उसने पुलिस को अलग-अलग बात बताई। इसी से पुलिस का माथा ठनका और सख्त पूछताछ में पुलिस का शक यकीन में बदल गया।
क्यों रची झूठी लूट की कहानी
उत्तर प्रदेश पुलिस कई बार झूठी सूचना का शिकार हो चुकी है। इस बार पुलिस को झूठ पकड़ने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। जिस स्कूल के सामने लूट की घटना का होना बताया गया था पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाल घटना की सच्चाई का पता लगा लिया। स्कूल के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज में पुलिस को कोई वारदात नहीं मिली। फर्जी शिकायत करने वाले राजेश ने अपने दोस्त के पैसे हड़पने के लिए यह झूठी कहानी रची थी। सघन पूछताछ में पुलिस ने शातिर दिमाग राजेश के घर से लूट में बताई गई रकम को बरामद कर घटना पटाक्षेप कर दिया।
क्यों भेजा जेल

उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) को मॉडर्न (Modern) बनाने के लिए डायल 100 विश्व स्तरीय योजना (World Class System) शुरू की गई है। इसे शुरू करने के पीछे बड़ी वजह यह भी है कि पुलिस सही समय पर जनता के बीच पहुंच सके। लेकिन पुलिस पर सवाल उठाने वाली जनता भी सुविधाओं का गलत प्रयोग करने से बाज नहीं आ रही है। ऐसे में थाना बरहन पुलिस ने फर्जी सूचना (Fake Information) देने वाले शातिर दिमाग राजेश त्यागी को पुलिस को गुमराह करने व अपने साथी से धोखाधड़ी (Fraud) करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर जेल (Jail) भेज दिया है।

Home / Agra / युवक ने दोस्त के रुपये हड़पने के लिए पुलिस को चकरघिन्नी बनाया, फिर Police ने किया ये हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो