scriptदेश को हिला देने वाले दलित छात्रा संजलि हत्याकांड में अब पुलिस का ये एक्शन | Up Police Will NSA on Dalit Girl Sanjali Murder Case | Patrika News
आगरा

देश को हिला देने वाले दलित छात्रा संजलि हत्याकांड में अब पुलिस का ये एक्शन

संजलि हत्याकांड में आरोपियों पर एनएसए लगाएगी पुलिस

आगराFeb 01, 2019 / 10:27 am

अभिषेक सक्सेना

sanjali, agra crime. up crime, ssp agra, sanjali murder, dalit student sanjali

दलित छात्रा संजलि हत्याकांड में भाई ने रची थी ऐसी साजिश, आत्महत्या नहीं करता तो खुलते कई राज

आगरा। दलित छात्रा को पेट्रोल डालकर जिन्दा जलाने के मामले में पुलिस ने आरोपियों को जेल भेजा दिया था। अब पुलिस इन आरोपियों को जेल में बंद रखने के लिए एनएसए लगाने की तैयारी कर रही है। प्रशासन को इसकी फाइल भेजी गई है। इस कार्रवाई के पूर्ण होने के बाद आरोपियों को शीघ्र जमानत नहीं मिल सकेगी।।
18 दिसम्बर को हुई थी घटना
बता दें कि 18 दिसम्बर 2018 को मलपुरा के गांव लालऊ की रहने वाली संजलि पुत्री हरेंद्र सिंह घर से डेढ़ किलोमीटर दूर गांव नौमील स्थित इंटर कालेज में दसवीं की छात्रा थी। उसी दौरान रास्ते में बाइक पर आए दो लोगों ने उस पर पेट्रोल डालकर लाइटर से आग लगा दी थी। संजलि की दिल्ली में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इसके कुछ देर बाद ही संजलि के ताऊ के बेटे योगेश ने जहर खाकर जान दे दी थी।
पुलिस ने दो युवकों को किया गिरफ्तार
इस सनसनीखेज हत्याकांड में पुलिस ने संजलि के चचेरे भाई योगेश को मुख्य आरोपी बताया था। वहीं दो आरोपियों को पकड़कर जेल भेजा था। आरोपियों में योगेश के मामा का बेटा विजय पुत्र राजकुमार निवासी कलवारी, जगदीशपुरा और दूसरा विजय की बहन का देवर आकाश पुत्र विज्जो निवासी मनिया, मलपुरा थे। दोनों आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया था। अब पुलिस ने दोनों आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाने की तैयारी कर ली है। इसके लिए फाइल तैयार कर जिला प्रशासन को भेज दी गई। इसके बाद आरोपी जमानत पर जल्द जेल से बाहर नहीं आ सकेंगे।

Home / Agra / देश को हिला देने वाले दलित छात्रा संजलि हत्याकांड में अब पुलिस का ये एक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो