scriptNews Bulletin सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें | Uttar Pradesh up top five news | Patrika News

News Bulletin सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें

locationआगराPublished: Dec 19, 2017 10:12:55 am

News Bulletin सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें।

News Bulletin
बदायूं। जिले में कुल छह विधायक हैं, जिनमें से भारतीय जनता पार्टी के पांच औऱ समाजवादी पार्टी का एक विधायक है। इन विधायकों के खातों में अभी तक कुल नौ करोड़ रुपए आ चुके हैं लेकिन जनता के हित में कुल नौ करोड़ में से केवल 5.2 लाख रुपए ही खर्च हो पाए हैं, जिससे साबित होता है कि सभी माननीय जनता के प्रति कितने संवेदनशील हैं।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- विधायक निधि मिलने के बाद भी नहीं हो पा रहे विकास कार्य, मिले नौ करोड़, खर्च कर पाए 5.2 लाख रुपए

नोएडा। शहरवासियों के लिए दक्षिण दिल्ली पहुंचना अब आसान हो जाएगा। 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बॉटेनिकल गार्डन से कालका जी मंदिर तक मैजेंटा लाइन का उद्घाटन किया जाएगा। इसके बाद इस लाइन को मुसाफिरों के लिए खोल दिया जाएगा। इसके शुरू होते ही बॉटेनिकल गार्डन नोएडा का पहला इंटरचेंज मेट्रो स्टेशन बन जाएगा। साथ ही यह पहला स्टेशन भी होगा, जहां से बिना चालकों वाली मेट्रो ट्रेनें मुसाफिरों को लेकर जाएंगी। यहां से चलने वाली मेट्रो ट्रेन सिग्नलिंग सिस्टम पर आधारित होंगी, जिसे तकनीकी भाषा में सीबीटीसी कहा जाता है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- 25 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी नोएडा व दिल्‍ली को देंगे न्‍यू ईयर का बड़ा तोहफा


गोण्डा। शासन द्वारा सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के खाली पड़े पदों पर सेवानिवृत्त अध्यापकों को संविदा पर नियुक्त किये जाने का फरमान जारी किया गया था, लेकिन सम्बन्धित विद्यालयों के प्रबन्धतंत्र द्वारा प्रस्ताव न दिये जाने के कारण किसी का चयन नहीं हो सका। जिला विद्यालय निरीक्षक राम खेलावन वर्मा ने कहा कि जहां पर अध्यापकों के पद रिक्त हैं, उनको पत्र जारी कर अतिशीघ्र प्रस्ताव मांगा जायेगा।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में जल्द भरे जाएंगे शिक्षकों के पद, इन्हें मिलेगा मौका


कानपुर। सात साल के बाद धार्मिक नगरी बिठूर में महोत्सव का आगाज 20 दिसंबर से शुरू होगा। इसका शुभारंभ सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ करने के लिए आ रहे हैं। सीएम गंगा आरती के बाद स्वर्ग की साढ़ियों के जरिए क्रांतिवीरों की कर्मभूमि का दीदार कर सकते हैं। इसी के चलते लव-कुश की नगरी काफी गदगद है और सूबे के मुखिया की आगवानी के लिए तैयार है। बिठूर निवासी रामरतन शुक्ल कहते हैं कि अगर इसे देश के मानचित्र पर ठीक तरह से प्रस्तुत किया जाता तो वाल्मीकि की तपोभेमि को देखने के लिए हजारों की संख्या में पर्यटक आते। लेकिन पिछली सरकारों की उपेक्षा के चलते यहां विकास नहीं हुआ और नाना की राजधानी बदहाली के आंसू बहा रही, पर योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद अब उम्मीद बढ़ी है कि लक्ष्मीबाई और रानी मैना के किले का जीर्णोद्धार होगा।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- सीएम योगी के आने से लव-कुश की नगरी खुश, स्वर्ग की सीढ़ी से बिठूर का करेंगे दीदार


वाराणसी। शहर के एक युवा उद्यमी ने अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से स्वयं को गोली मार ली। सिगरा थाना क्षेत्र के रमाकांत नगर निवासी रिटायर्ड बैंक कर्मी अवधेश गुप्ता के पुत्र सन्नी गुप्ता ने रविवार की देर रात परिजनों के सामने ही अपने पेट पर रिवॉल्वर सटा कर फायर कर दिया। गोली लगने के बाद तड़पते युवक को परिजनों ने आनन-फानन में बीएचयू ट्रामा सेंटर पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे दिवंगत घोषित कर दिया। सन्नी की मौत की खबर से परिजनों के साथ ही मुहल्लेवासियों में शोक की लहर दौड़ गयी। हर कोई उसके इस कदम से सन्न था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो