scriptराष्ट्रीय अवार्ड के लिए चयन हुआ इस Young Social Activist का | Vaishali Nigam selected for National Award for Social Service | Patrika News
आगरा

राष्ट्रीय अवार्ड के लिए चयन हुआ इस Young Social Activist का

इस अवार्ड के लिए भारतवर्ष से 80 युवाओं का चयन किया गया है, जिसमें समाज सेवा में उत्कृष्ट कार्य के लिए वैशाली निगम का चयन किया गया है।

आगराNov 20, 2019 / 07:23 pm

अमित शर्मा

राष्ट्रीय अवार्ड के लिए चयन हुआ इस Young Social Activist का

राष्ट्रीय अवार्ड के लिए चयन हुआ इस Young Social Activist का

आगरा। अम्बेडकर इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित होने वाले डॉ अम्बेडकर राष्ट्रीय गौरव अवार्ड कार्यक्रम 2019 में उन सभी प्रतिभाशाली युवाओं का सम्मान किया जाना है जिन्होंने समाज सेवा, खेल, शिक्षा, कला, शोध आदि में राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट कार्य किया है। इस अवार्ड के लिए भारतवर्ष से 80 युवाओं का चयन किया गया है, जिसमें समाज सेवा में उत्कृष्ट कार्य के लिए वैशाली निगम का चयन किया गया है।
यह भी पढ़ें– एक तरफा प्यार में अपहरण के बाद बरामद हुई महिला अनुदेशक ने मेडिकल कराने से किया इनकार

वैशाली निगम वर्ष 2015 से ही समाज सेवा के कार्यों में लगी हुई है। कॉलेज के समय से राष्ट्रीय सेवा योजना में स्वयंसेविका भी है। वैशाली ने गरीब बच्चों को मुफ्त शिक्षा दी, समाज में जागरूकता फैलाने के लिए विभिन्न प्रकार के जैसे – बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, मतदाता जागरूकता अभियान, पर्यावरण सुरक्षा, स्वास्थ्य जागरूकता आदि विषयों पर जागरूकता अभियान चलाया। इसके साथ ही राष्ट्रीय सेवा योजना में कार्य करते हुए इनका चयन राष्ट्रीय साहसिक शिविर, राष्ट्रीय युवा महोत्सव, पूर्व- गणतंत्र दिवस शिविर आदि राष्ट्रीय स्तर के शिविर के लिए किया गया व भारत – बोत्सवाना (इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस) में भारत के युवा प्रतिनिधि के रूप में अपने विचार व्यक्त कर चुकी है।
यह भी पढ़ें

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने मारा शुगर फैक्ट्री पर छापा, ये मिली कमियां

वैशाली को सामाजिक कार्यों के लिए पूर्व में राज्य स्तरीय अवार्ड (कैंपस एंबेसडर अवार्ड), यंग सोशल एक्टिविस्ट अवार्ड व विश्वविद्यालय प्रतिभा सम्मान से भी सम्मानित किया जा चुका है। वैशाली को अब यह राष्ट्रीय अवार्ड 23 नवम्बर को दिया जाना है।
वैशाली अपनी सफलता के लिए अपने माता-पिता, विश्वविद्यालय के कार्यक्रम समन्वयक डॉ रामवीर सिंह, डॉ लक्ष्मण सिंह, डॉ मृदुला सिंघल, तेजवीर दिवाकर, मन्जेश चौहान व धीरेंद्र प्रताप सिंह को धन्यवाद ज्ञापन करती है।

Home / Agra / राष्ट्रीय अवार्ड के लिए चयन हुआ इस Young Social Activist का

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो