scriptWeather Update: यूपी में एक्टिव हुआ पश्चिमी विक्षोभ, 20 जिलों में बारिश की भविष्यवाणी, IMD का नया अलर्ट | Weather Update Western disturbance becomes active in UP rain predicted in 20 districts IMD alert | Patrika News
आगरा

Weather Update: यूपी में एक्टिव हुआ पश्चिमी विक्षोभ, 20 जिलों में बारिश की भविष्यवाणी, IMD का नया अलर्ट

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार शाम यानी 3 मई से यूपी में नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो जाएगा। इसके बाद 4 मई को मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। इससे कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है।

आगराMay 03, 2024 / 09:28 pm

Anand Shukla

Weather Update Western disturbance becomes active in UP rain predicted in 20 districts IMD alert
Weather Update: उत्तर प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग की ओर से राहत देने वाली खबर सामने आई है। 3 मई यानी शुक्रवार से उत्तर प्रदेश में ताजा विक्षोभ एक्टिव हो जाएगा। इसके चलते अगले दिन यूपी के कई हिस्सों में बारिश देखने को मिलेगी। राजधानी लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के सीनियर मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया, “3 मई को आसमान में हल्के बादल छाएंगे। 4 मई को ये बादल और घने हो जाएंगे। रात होते- होते कई जगहों पर बारिश देखने को मिलेगी।

4 मई से करवट लेगा यूपी का मौसम


मौसम विभाग के अनुसार 4 मई से उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है। 4 मई को मथुरा, आगरा, अलीगढ़, हाथरस,फिरोजाबाद और एटा में बारिश हो सकती है। इस दौरान भी कुछ स्थानों पर 35 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं।
यह भी पढ़ें

AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की ‘हिटलर युग’ वाली टिप्पणी पर केशव मौर्य बोले- 4 जून को सब लोग बोलेंगे जय श्री राम

इन जिलों में बारिश की संभावना


5 मई से 7 मई के बीच पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाकों में बारिश और गरज- चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, जालौन, झांसी, फतेहपुर, हमीरपुर, ललितपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, सोनभद्र, वाराणसी, प्रतापगढ़ और चंदौली में बारिश हो सकती है। हालांकि, मौसम विभाग की तरफ से कोई खास चेतावनी नहीं जारी की गई है।

Hindi News/ Agra / Weather Update: यूपी में एक्टिव हुआ पश्चिमी विक्षोभ, 20 जिलों में बारिश की भविष्यवाणी, IMD का नया अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो