scriptसप्ताह में कैसा रहेगा राशियों का राशिफल देखें 9 से 15 दिसम्बर का साप्ताहिक राशिफल | weekly rashifal 9 to 15 december dainik horoscope zodiac sign | Patrika News
आगरा

सप्ताह में कैसा रहेगा राशियों का राशिफल देखें 9 से 15 दिसम्बर का साप्ताहिक राशिफल

चन्द्रमा सबसे शीघ्र गति से राशि परिवर्तन करता है अपेक्षाकृत सूर्य ग्रह के क्योंकि सूर्य ग्रह एक माह बाद राशि परिवर्तन करता है और जबकि चन्द्रमा सवा दो दिन में ही राशि परिवर्तन कर लेता है।

आगराDec 09, 2018 / 09:51 am

अभिषेक सक्सेना

weekly rashifal, 2 se 8 december 2018 ka rashifal

2 दिसंबर से 8 दिसंबर 2018 तक का राशिफल

आगरा। वैदिक सूत्रम चेयरमैन भविष्यवक्ता पंडित प्रमोद गौतम ने साप्ताहिक राशिफलों के सन्दर्भ में बताते हुए कहा कि साप्ताहिक राशिफल जानने की जिज्ञासा ज्यादातर लोगों की होती है। आने वाला दिन और सप्ताह में ग्रहों की गोचरीय भृमण चाल हमें सकारात्मक फल प्रदान करेगी या हमारे ऊपर नकारात्मक प्रभाव रखेगी हमारी राशि पर। वैदिक हिन्दू ज्योतिष में दैनिक व साप्ताहिक राशिफलों में चन्द्रमा की गोचरीय भृमण चाल सबसे महत्वपूर्ण होती है, क्योंकि चन्द्रमा सबसे शीघ्र गति से राशि परिवर्तन करता है अपेक्षाकृत सूर्य ग्रह के क्योंकि सूर्य ग्रह एक माह बाद राशि परिवर्तन करता है और जबकि चन्द्रमा सवा दो दिन में ही राशि परिवर्तन कर लेता है। इसलिए चन्द्रमा का गोचरीय भृमण चाल हमारे वैदिक हिन्दू ज्योतिष में साप्ताहिक राशिफलों के फलकथन में पूरी तरह से मान्य है। इस प्रकार हम राशिफलों के माध्यम से अपने आने वाले सप्ताह के नकारात्मक और सकारात्मक परिणामों के सन्दर्भ में जान सकते हैं, अगर हमारी राशि की गोचरीय ग्रह चाल आने वाले सप्ताह में नकारात्मक है, तब हमें आने वाले सप्ताह में किस तरह की सावधानी बरतने की आवश्यकता है यह सब साप्ताहिक राशिफलों के माध्यम से जाना जा सकता है।
मेष राशि

इस सप्ताह मेष राशि के जातकों लिए काफी अच्छा बीतने वाला है, आपके लाभ भाव में सप्ताह के आखिरी में 13, 15 को मंगल चन्द्रमा की एक साथ युति आते ही मेहनत का फल जरूर मिलेगा। वैवाहिक दृष्टिकोण से भी ये हफ्ता आपका काफी अच्छा बीतने वाला है क्योंकि प्रेम का कारक ग्रह शुक्र का आश्रीवाद आपके जीवन साथी के भाव में गोचरीय ग्रह चाल में उपस्थित है, गोचरीय ग्रह चाल में लाभ भाव की मंगल की स्थिति के कारण शत्रु पराजय होंगें, सप्ताह के आरम्भ 9, 10 को माता के साथ किसी प्रकार का मतभेद हो सकता है। वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न होने पर खुद को उससे दूर ही रखें। छोटे भाई बहन किसी प्रकार की बीमारी से ग्रस्त हो सकते हैं।
वृषभ राशि

इस सप्ताह वृष राशि के जातकों के लिए काफी अच्छा है क्योंकि देवगुरु बृहस्पति 10 से अपनी उदित अवस्था में आ रहे हैं, इसलिए बिजनेस या कार्यक्षेत्र में की गई कोई पार्टनरशिप लाभदायक साबित हो सकती है। आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो बिजनेस में आपके साथ पार्टनरशिप करने के लिए पूरी तरह से तैयार होगा जो कि आपके लिए हर तरफ से फायदेमंद ही रहेगा। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति संभव है। इस हफ्ते अपने बच्चे की सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं, इसलिए उनका विशेष ध्यान रखें। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए कठिन परिश्रम की आवश्यकता होगी।
मिथुन राशि

इस सप्ताह मिथुन राशि के जातकों की आय में वृद्धि होगी लेकिन साथ ही खर्चों में भी इजाफा होगा। कार्यस्थल पर आपके अच्छे कार्यों की सराहना होगी। अपने पिता की सेहत का ख़ास ख्याल रखें। बच्चों के लिए ये सप्ताह काफी अच्छा गुजरने वाला है, पढ़ाई में उनका मन लगेगा जिससे सफलता प्राप्त करने में काफी आसानी होगी। पारिवारिक दृष्टिकोण से भी ये हफ्ता आपके लिए बेहद अच्छा बीतने वाला है।
कर्क राशि

इस सप्ताह कर्क राशि के जातकों को अपने खान-पान की आदतों का विशेष ध्यान रखें अन्यथा सेहत से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। बच्चों के लिए ये हफ्ता विशेष रूप से अच्छा व्यतीत होगा, इस हफ्ते उनके अनुसरण करने की क्षमता में वृद्धि होगी और किसी सृजनात्मक कार्य की तरफ रूझान होगा। किसी प्रकार की व्यर्थ चिंता आपको मानसिक तनाव दे सकती है। लंबे समय से चले आ रहे किसी कोर्ट कचहरी के मामले में फैसला आपके पक्ष में आएगा, आपके भाग्य का स्वामी देवगुरु बृहस्पति 10 से उदित अवस्था में आ रहे हैं।
सिंह राशि

सिंह राशि के जातक किसी भी कार्य को करने में इस सप्ताह स्वयं को बेहद ऊर्जावान महसूस करेंगे। सप्ताह के शुरूआती दिनों में प्रसन्न रहेंगे लेकिन सप्ताह के आखिरी दो दिनों में किसी प्रकार का अज्ञात भय अनुभव कर सकते हैं। इस दौरान खर्चें बढ़ सकते हैं लेकिन कार्यक्षेत्र में किये गए सभी प्रयासों का इस दौरान अच्छा फल प्राप्त होगा। ऑफिस में उच्चाधिकारियों का भरपूर सहयोग मिलेगा। इस दौरान अपनी मनचाही जगह पर तबादला भी करवा सकते हैं। परिवार में किसी धार्मिक अनुष्ठान के होने की संभावना है।
कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए आर्थिक दृष्टिकोण से आपका ये सप्ताह काफी अच्छा बीतेगा 10 से देवगुरु बृहस्पति उदित हो रहे हैं, हालाँकि सफलता प्राप्त करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी क्योंकि आपकी राशि पर शनि की ढैय्या का प्रभाव है। विद्यार्थियों के लिए ये सप्ताह विशेष रूप से उनके पक्ष में होगा जिससे प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी। इस समय कार्यक्षेत्र में अपने सहयोगी पर आश्रित होंगें और उनका भरपूर सहयोग मिलेगा।
तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह आपके छोटे-भाई बहनों के लिए परेशानी भरा साबित हो सकता है वो किसी प्रकार के शारीरिक रोग से ग्रसित हो सकते हैं। किसी कार्य को लेकर माता के साथ मतभेद हो सकता है या फिर उनका सहयोग नहीं प्राप्त होगा। संतान सुख के लिहाज से भी ये समय आपके लिए निराशाजनक रहेगा। विद्यार्थियों को इस दौरान पढ़ाई से मन छिन्न हो सकता है।
वृश्चिक राशि

इस राशि के जातकों को पारिवारिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो ये समय आपके लिए ख़ासा निराशापूर्ण बीत सकता है। दूसरी तरफ आप जमीन जायदाद खरीद सकते हैं, लेकिन परिवार में भी जमीन जायदाद के मामलों को लेकर मतभेद हो सकता है, क्योंकि गोचरीय चाल मे मंगल सुख भाव में स्थित है, इस हफ्ते संतान सुख की प्राप्ति होगी और वैवाहिक जीवन भी अच्छा व्यतीत होगा। कार्यक्षेत्र में सफलता के योग बन रहे हैं, इस दौरान किसी भी कार्य को करने में खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे।
धनु राशि

इस हफ्ते धनु राशि के जातकों का जूनून और साहस आपको किसी भी कार्य को करने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है। उच्चाधिकारियों के दिए कार्य को आप बेहद अच्छी तरह से पूरा कर पाएंगे जिस वजह से आपको काफी सराहना भी मिलेगी। पारिवारिक दृष्टिकोण से ये समय आपके लिए काफी सुखद बीतेगा। बच्चों को पढ़ाई के क्षेत्र में ख़ासा उपलब्धि मिलेगी और किसी प्रतियोगिता परीक्षा के विजेता भी बन सकते हैं।
मकर राशि

मकर राशि के जातक इस सप्ताह अपने खर्चो पर काबू रखें अन्यथा ये आपके आर्थिक जीवन के लिए बेहद नुकसान देह साबित हो सकता है। अपनी वाणी पर संयम रखें वर्ना कोई भी आपकी बातों से दुखी हो सकता है। भूतकाल में किये गए किसी परिश्रम का इस हफ्ते फल मिल सकता है। गौरतलब है कि इस हफ्ते कोई भी ऐसा काम न करें जो कि गैरकानूनी हो।
कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातक इस सप्ताह आप अपने कार्यक्षेत्र का भरपूर आनंद उठा पाएंगे। इस दौरान किसी विदेशी स्रोत से लाभ मिल सकता है। परिवार और करीबी दोस्तों के साथ किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में दिए गए किसी कार्य की वजह से आपको आर्थिक लाभ हो सकता है। कार्यक्षेत्र में अपने काम के लिए आपको ख़ासा सराहना मिलेगी जिससे आंतरिक ख़ुशी का अनुभव होगा।
मीन राशि

मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह 14,15 को परिवार से किसी प्रकार की निराशा प्राप्त हो सकती है। किसी विदेशी स्रोत से आय के नये मार्ग बनेंगे। इस दौरान किसी लम्बी यात्रा पर जा सकते हैं। ये हफ्ता वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से आपके लिए बेहद अच्छा बीतने वाला है , जीवनसाथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा।

Home / Agra / सप्ताह में कैसा रहेगा राशियों का राशिफल देखें 9 से 15 दिसम्बर का साप्ताहिक राशिफल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो