scriptताजनगरी में जल्द पूरा होगा मेट्रो ट्रेन का सपना, टीडीआई मॉल के पास शुरू हुआ काम | Work on Metro station started on Fatehabad Road in Agra | Patrika News
आगरा

ताजनगरी में जल्द पूरा होगा मेट्रो ट्रेन का सपना, टीडीआई मॉल के पास शुरू हुआ काम

— आगरा में 30 किलोमीटर के दायरे में रहेगी मेट्रो, फतेहाबाद रोड पर सबसे पहला होगा मेट्रो स्टेशन।

आगराNov 23, 2020 / 12:06 pm

arun rawat

Metro

फतेहाबाद रोड पर मेट्रो स्टेशन बनाने को लेकर लगाई गई बेरीकेडिंग

आगरा। लंबे समय के बाद ताजनगरी में मेट्रो ट्रेन का काम शुरू हो गया। अभी तक केवल कयास लगाए जा रहे थे लेकिन सोमवार को फतेहाबाद रोड पर टीडीआई मॉल के पास मेट्रो का काम शुरू कर दिया गया। शहरवासियों में अब उम्मीद जग उठी है कि आगरा में अब जल्द ही मेट्रो शुरू होगी।
30 किलोमीटर के दायरे में होगी मेट्रो
ताजनगरी में मेट्रो 30 किलोमीटर के दायरे में रहेगी। इसमें सिकंदरा से ताज पूर्वी गेट तक पहला कॉरीडोर 14 किलोमीटर लंबा और आगरा कैंट से कालिंदी विहार तक दूसरा कॉरीडोर 16 किलोमीटर लंबा होगा। फतेहाबाद रोड, बसई और ताज पूर्वी गेट मेट्रो स्टेशन के निर्माण का ठेका सैम इंडिया बिल्टवेल लिमिटेड को मिला है। मेट्रो का पहला डिपो पीएसी ग्राउंड में बनेगा।
पूरा किया बेरीकेडिंग का कार्य
सोमवार सुबह इंडिया बिल्डवेल ने टीडीआई मॉल के पास फतेहाबाद रोड पर डिवाइडर के बीचो बीच बेरिकेडिंग का कार्य पूरा कर लिया। बैरीकेडिंग में आगरा मेट्रो सहित अन्य बातों का जिक्र है, जिसे देखकर वहां से गुजरने वाले लोग कुछ देर के लिए रुक गए। वीडियो और फोटोग्राफ्स खींचने लगे। यूपीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया कि फतेहाबाद रोड स्टेशन का कार्य शुरू किया जा रहा है। इसके बाद बसई और ताज पूर्वी गेट स्टेशन का कार्य चालू होगा। इसका कार्य होने के बाद एसएन मेडिकल कालेज, आगरा कालेज और राजा की मंडी स्टेशन का जल्द टेंडर होगा। यह सभी स्टेशन सिकंदरा से ताज पूर्वी गेट तक मेट्रो के पहले कॉरीडोर में आ रहे हैं। उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन (यूपीएमआरसी) की टीम शिलान्यास के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाने की तैयारीमें है।

आगरा मेट्रो एक नजर में

– 8369 करोड़ रुपए का है प्रोजेक्ट।
– प्रदेश सरकार ने अब तक 175 करोड़ रुपए रिलीज किए।
– यूपीएमआरसी की टीम एत्मादपुर मदरा गांव में बनाएगी कास्टिंग यार्ड।
– आगरा मेट्रो का दूसरा डिपो कालिंदी विहार में बनेगा।
– सिकंदरा तिराहा के समीप सबसे बड़ा टर्मिनल बनेगा।

Home / Agra / ताजनगरी में जल्द पूरा होगा मेट्रो ट्रेन का सपना, टीडीआई मॉल के पास शुरू हुआ काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो