scriptWorld Environment Day हम करेंगे पर्यावरण की रक्षा, देखें वीडियो | World Environment Day Oath for Plantation Campaign in tajmahal City | Patrika News
आगरा

World Environment Day हम करेंगे पर्यावरण की रक्षा, देखें वीडियो

आगरा। विश्व पर्यावरण दिवस पर पर्यावरण को बचाने की शपथ ली गई। सबने कहा कि हम पर्यावरण की रक्षा करेंगे। आगरा शहर से सटी कॉलोनियों में पौधारोपण अभियान चलाएंगे। क्षेत्रीय पर्यावरण जागरूक समिति के कार्यक्रम में यह बात कही गई। अपर जिलाधिकारी नगर केपी सिंह और अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद लोधी ने पौधारोपण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
यह भी पढ़ें
क्या कैराना नूरपुर को यहां दोहराएंगे मुस्लिम वोटर, अंदरखाने चल रही तैयारी

आगराJun 05, 2018 / 06:11 pm

Bhanu Pratap

World Environment Day

World Environment Day

ग्लोबल वार्मिंग पूरे विश्व की समस्या

बिचपुरी रोड स्थित अमरपुरा में हुए कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी नगर केपी सिंह ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग भारत ही नहीं, पूरे विश्व की समस्या है। हर कोई पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझे और अधिक से अधिक पौधे लगाए। लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए पर्यावरण दिवस मनाया जाता है।
यह भी पढ़ें

गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा लगाने से पहले जान लें ये रहस्य

World Environment Day
जन्मदिवस पर पेड़ लगाए जाएं

अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद लोधी ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने जन्मदिवस पर पेड़ लगाना चाहिए। घऱ में किसी का जन्म हो तो पेड़ लगाना चाहिए। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण की शपथ भी दिलाई।
यह भी पढ़ें

World Environment Day किस्मत चमकाते हैं वृक्ष, जानिए किस राशि का व्यक्ति कौन सा पेड़ लगाए

World Environment Day
पौधारोपण अभियान चलाएंगे

कार्यक्रम संयोजक हरिओम लोधी ने बताया कि आने वाले दिनों में शहरी क्षेत्र से सटे हुए गावों और कॉलोनियों में पौधारोपण अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पर्यावरण बचेगा, तभी मानव जाति बचेगी। पर्यावऱण और मनुष्य एक दूसरे के पूरक हैं।
यह भी पढ़ें

गर्मी में पानी के लिए मचा हाहाकार, भाजपा सांसद, विधायक को सुनाई करारी बात

ये रहे उपस्थित

विचार गोष्ठी की अध्यक्षता लोधी नत्थीलाल सरपंच ने की। संचालन रमेशचंद लोधी ने किया। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष प्रकाश राजपूत, पार्षद मोहन सिंह राजपूत, पीतम सिंह लोधी, डॉ. लाल सिंह लोधी, राकेश हिन्दू, आरडी नरवरिया, हरिओम तिवारी, सुरेश चंद, डॉ. उमेश भारद्वाज, दानसहाय वर्मा, जुगल किशोर, डॉ. खेम सिंह आदि मौजूद रहे।

Home / Agra / World Environment Day हम करेंगे पर्यावरण की रक्षा, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो