scriptडॉक्टर और प्रबंधकों ने नर्सेज संग रैम्प पर किया कैट वॉक, जानिए क्यों | World nurse day cat walk in rainbow hospital dr narednra malhotra | Patrika News
आगरा

डॉक्टर और प्रबंधकों ने नर्सेज संग रैम्प पर किया कैट वॉक, जानिए क्यों

रेनबो हॉस्पिटल में विश्व नर्स दिवस पर आयोजित हुए मनोरंजक कार्यक्रम

आगराMay 12, 2019 / 07:40 pm

धीरेंद्र यादव

World nurse day

World nurse day

आगरा। अस्पताल, दवाओं, दुःख-दर्द और बीमारियों के बीच मरीजों के लिए एक मनोरंजक माहौल बनाने की कल्पना रविवार को रेनबो हॉस्पिटल में सच हुई। दूसरों की बीमारी में उनकी सच्ची हमदर्द बनने वालीं नर्सों ने जब रैम्प पर जलवा बिखेरा, तो तालियों की गड़गड़ाहट से सभागार गूंज उठा। 12 मई यानि विश्व नर्स दिवस नोबल नर्सिंग सेवा की शुरूआत करने वालीं फ्लोरेंस नाइटेंगिल के जन्मदिवस पर दुनिया भर में हर साल विश्व नर्स दिवस मनाया जाता है।
इन्होंने किया कैट वॉक
रेनबो हॉस्पिटल और मल्होत्रा नर्सिंग एन्ड मैटरनिटी होम में भी इस दिन नर्सों को समर्पित कई कार्यक्रम आयोजित हुए। सर्वप्रथम फ्लोरेंस नाइटेंगिल के जन्मदिवस को केक काटकर सेलिब्रेट किया गया। इसमें खास था फैशन शो। यूनिफॉर्म के साथ ही देशी-विदेशी परिधानों में जब नर्सेज ने रैम्प पर कैट वॉक किया तो कहीं से नहीं लग रहा था कि यह प्रोफेशनल नहीं हैं। नर्सों को समर्पित इस दिन पर अस्पताल के डॉक्टरों और प्रबंधक मंडल ने भी उनका साथ दिया। अस्पताल के निदेशक डॉ. नरेंद्र मल्होत्रा, डॉ. केशव मल्होत्रा, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राजीव लोचन शर्मा, डॉ. शैमी बंसल, डॉ. मनप्रीत शर्मा, डॉ. आहद, डॉ. सुजाता सिद्धार्थ, डॉ. पूजा, महाप्रबंधक राकेश आहूजा, आरएस शर्मा, सुदीप पुरी, लवकेश गौतम आदि ने नर्सिंग स्टाफ के साथ रैम्प वॉक किया। इसके साथ ही गीत-संगीत, अंत्याक्षरी, नृत्य प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। मंच को विशेष प्रकार की सतरंगी रोशनी से सजाया गया था। हॉस्पिटल स्टाफ के साथ ही मरीजों और तीमारदारों ने भी मनोरंजक कार्यक्रमों का लुत्फ उठाया।
मनोरंजक गतिविधियां जरूरी
अस्पताल के निदेशक डॉ. नरेंद्र मल्होत्रा ने कहा कि नर्सें रोगियों की देखभाल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। उनके काम में उनसे काफी अपेक्षा की जाती है। अक्सर उन्हें नाइट शिफ्ट्स भी करनी पड़ती हैं। ऐसे में उनके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव न पडे़ इसके लिए जरूरी है कि कार्यस्थल पर हर रोज उनके लिए 30 मिनट की मनोरंजक गतिविधियां आयोजित की जाएं। डॉ. राजीव लोचन शर्मा ने विश्व नर्स दिवस के इतिहास पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर केशवेंद्र सिसौदिया, जगमोहन गोयल, विश्वदीपक, नवनीत उपाध्याय, सचिन, विशाल, मनोज, खुशी, वारिद, शिल्पा, शिवांगी, रिंकी आदि मौजूद थे।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो