scriptबिजली चोरी करने में गई युवक की जान, जाने पूरी खबर… | young man death by electricity up hindi news | Patrika News
आगरा

बिजली चोरी करने में गई युवक की जान, जाने पूरी खबर…

अपने घर की लाइट जोड़ रहा था युवक, बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई से हिचकता है विभाग

आगराMay 31, 2018 / 03:15 pm

धीरेंद्र यादव

 Agra pinahat

Agra pinahat

आगरा। बाह तहसील क्षेत्र में पिनाहट के थाना पिढ़ौरा के गांव बजरिया में बुधवार की देरशाम बिजली चोरी करने के दौरान 20 वर्षीय अजय कुमार की करंट लगने से मौत हो गई। अजय कुमार अपनी लाइट चालू करने के लिए घर से सामने खड़े पोल पर कटिया डाल रहा था। तभी अचानक तार में कहीं कट होने के कारण उसे करंट लग गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी होते ही परिवार में कोहराम मच गया। कुछ ही देर में मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। मामला बिजली चोरी का होने के कारण परिवारीजनों ने पुलिस को कोई सूचना नहीं दी। आननफानन में परिवार और गांव के लोग शव का अंतिम संस्कार करने के लिए ले जाने लगे। लेकिन तभी किसी ग्रामीण की सूचना पर थाना पिढ़ौरा की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मामले की तहकीकात की और पंचनामे के बाद शव को पोस्टमाटर्म के लिए भेज दिया।
विभागीय कर्मचारियों की मिलीभगत से होती है बिजली चोरी
गांव बजरिया के लोगों का कहना है कि कुछ ग्रामीण खुलेआम बिजली की चोरी करते हैं। ज्यादातर लोग शाम को अपना कटिया बिजली की लाइन पर डालते हैं और सुबह को उतार देते हैं। वहीं कुछ लोग पूरे समय अपना कटिया पड़ा रहने देते हैं। बिजली चोरी करने में ग्रामीणों की मदद विभाग में दलाली का काम करने वाले लोग करते हैं। अथवा विभाग के ही कुछ लोगों की मिलीभगत रहती है। एेसे में अधिकारियों की इसकी जानकारी भी कम ही हो पाती है।
छापेमार कार्रवाई करने से डरते हैं अधिकारी
ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली चोरी की शिकायत पर विभाग के अधिकारी भी कार्रवाई करने से डरते हैं। कारण साफ है कि आए दिन बिजली विभाग की टीम पर ग्रामीण हमला कर चुके हैं। जब भी टीमें गांव में कार्रवाई के नाम पर केबिल काटती हैं या पुलिस किसी की गिरफ्तारी करती है तो ग्रामीण उन पर हमला कर देते हैं।
आंधी ने उड़ा रखी है तमाम गांवों की बिजली
आए दिन आने वाली आंधी अथवा तेज हवा के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली गुल हो जाती है। लाइनें जर्जर होने और विभागीय अधिकारी व कर्मचारियों की लापरवाही के कारण यह समस्या आम हो गई है। बीते मंगलवार और बुधवार को आई आंधी से बाह, पिनाहट, जरार, भदरौली, जैतपुर समेत तमाम असपास के गांवों की बिजली गुल है। अक्सर बिजली गुल रहने ले ग्रामीणों के सामने पेयजल का संकट बना रहता है।

Home / Agra / बिजली चोरी करने में गई युवक की जान, जाने पूरी खबर…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो