scriptऑनलाइन १०.३६ लाख की चपत लगाने वाले आरोपी को सीआईडी क्राइम ने बंगाल पकड़़ा | 10.34 lakhs Online cheating accused arrested from West bengal | Patrika News
अहमदाबाद

ऑनलाइन १०.३६ लाख की चपत लगाने वाले आरोपी को सीआईडी क्राइम ने बंगाल पकड़़ा

नक्सल प्रभावित बीरभूम इलाके से दबोचा
 

अहमदाबादApr 11, 2019 / 10:33 pm

nagendra singh rathore

accused

ऑनलाइन १०.३६ लाख की चपत लगाने वाले आरोपी को सीआईडी क्राइम ने बंगाल पकड़़ा

अहमदाबाद. महेसाणा निवासी थ्रेसर एवं सबमर्शिबल पंप पाट्र्स व्यापारी राहुल पटेल को ऑनलाइन १०.३६ लाख रुपए की चपत लगाने वाले आरोपी श्याम मैत्रा (४३) को सीआईडी क्राइम ने पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है। बंगाल के नक्सल प्रभावित बीरभूम इलाके के चंद्रपुर में किराए के मकान में दबिश देकर सीआईडी क्राइम की टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से आरोपी को पकड़ा है।
आरोपी को नौ अप्रेल को स्थानीय अदालत में पेश करके तीन दिनों का ट्रांजिट रिमांड मंजूर कराने के बाद आरोपी को लेकर पुलिस गुजरात के लिए रवाना हुई है।
राहुल पटेल ने पिग आयर्न की खरीदी के लिए ऑनलाइन ट्रेडइंडिया डॉट कॉम के जरिए दुर्गापुर की पोस्ट पर दिए नंबरों के जरिए संपर्क किया था। जिसमें बातचीत होने पर ५० टन माल की खरीदी के लिए ऑर्डर दिया और बताए अनुसार बैंक से एनईएफटी के जरिए १०.३६ लाख रुपए भेज दिए।लेकिन रुपए भेजने के बाद भी माल नहीं आने और कम्युनिकेशन नहीं होने पर ठगी का एहसास हुआ जिस पर सीआईडी क्राइम के साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई। बैंक के जरिए जिस खाते में रुपए ट्रांसफर हुए थे उस खाते की डिटेल हांसिल करके उसे ऑपरेट करने वाले का पता किया तो सामने आया कि श्याम मैत्रा ही इसे ऑपरेट करता है, उसने ही रुपए निकाले थे। जिससे आरोपी को पकड़ लिया। आरोपी के पास से तीन मोबाइल फोन, दो लैपटॉप, एक कलरप्रिंटर , दो वाईफाई डोंगल, 12 बैंकों की पासबुक, चेकबुक, कार्ड बरामद किए हैं।
cid crime
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो