scriptदस हजार से ज्यादा किलोमीटर नर्मदा नहरों का निर्माण बाकी : गुजरात सरकार | 10 thousand km of Narmada canal yet to be built: Gujarat govt | Patrika News
अहमदाबाद

दस हजार से ज्यादा किलोमीटर नर्मदा नहरों का निर्माण बाकी : गुजरात सरकार

-458 किलोमीटर लंबाई की मुख्य नहर का निर्माण पूरा हो चुका

अहमदाबादJul 12, 2019 / 11:20 pm

Uday Kumar Patel

Narmada canal, Gujarat govt, Assembly

दस हजार से ज्यादा किलोमीटर नर्मदा नहरों का निर्माण बाकी : गुजरात सरकार

गांधीनगर. राज्य सरकार ने गुजरात विधानसभा में यह माना कि सरदार सरोवर नर्मदा प्रोजेक्ट के तहत राज्य भर में दस हजार किलोमीटर से ज्यादा लंबाई के नर्मदा नहर का निर्माण बाकी है।
उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने शुक्रवार को बजट सत्र के दौरान प्रश्न काल में कांग्रेस विधायकों की ओर से लिखित सवाल का जवाब देते हुए यह जानकारी दी।
डिप्टी सीएम, जिनके पास नर्मदा विभाग का प्रभार है, ने बताया कि नर्मदा नहरों की कुल स्वीकृत लंबाई 71, 200 किलोमीटर है। इनमें से 10, 795.81 किलोमीटर नहर का निर्माण अभी शेष है।
458 किलोमीटर लंबाई की मुख्य नहर का निर्माण पूरा हो चुका है वहीं 110.98 किलोमीटर की शाखा नहर (ब्रांच कैनाल), 209.82 किलोमीटर वितरिका नहर (डिस्ट्रीब्यूटरीज), 1691. 44 किलोमीटर सूक्ष्म नहर (माइनर कैनाल) तथा 8783.53 किलोमीटर उप सूक्ष्म नहर का निर्माण बाकी है।
जब कांग्रेस विधायकों ने इस प्रोजेक्ट की देरी पर सवाल पूछा तब पटेल ने सदन को बताया कि नहरों का निर्माण जल्द से जल्द पूरा हो जाएगा।

Home / Ahmedabad / दस हजार से ज्यादा किलोमीटर नर्मदा नहरों का निर्माण बाकी : गुजरात सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो