scriptधोलका तहसील में 1.14 लाख लोगों का शत फीसदी टीकाकरण का लक्ष्य | 100 percent vaccination target in Dholka tehsil, Ahmedabad | Patrika News
अहमदाबाद

धोलका तहसील में 1.14 लाख लोगों का शत फीसदी टीकाकरण का लक्ष्य

धोलका तहसील में 18 से 44 वर्ष के…
 

अहमदाबादJun 21, 2021 / 11:47 pm

Omprakash Sharma

धोलका तहसील में 1.14 लाख लोगों का शत फीसदी टीकाकरण का लक्ष्य

धोलका तहसील में 1.14 लाख लोगों का शत फीसदी टीकाकरण का लक्ष्य

अहमदाबाद. जिले की धोलका तहसील के 18 से 44 आयु वर्ग के एक लाख चौदह हजार नागरिकों को कोरोना रोधी टीका लगाने की व्यवस्था की गई है। राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेन्द्रसिंह चुडास्मा की उपस्थिति में सोमवार से यह शुरुआत की गई है।
टीकाकरण के लिए राज्य व्यापी ऑफ लाइन रजिस्ट्रेशन शुरू किया गया है। जिसमें 18 से 44 वर्ष के नागरिकों को भी अब ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं है। धोलका तहसील के इस आयु वर्ग के 1.14 लाख लोगों का सौ फीसदी टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। इस मौके पर मंत्री चुडास्मा ने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रखकर यह व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना से सुरक्षा कवच के रूप में वैक्सीन अमोघ श के रूप में काम करती है। अब तहसील में 21 टीकाकरण केन्द्र शुरू किए गए हैं। सोमवार से शुरू हुए महाअभियान के पहले दिन ही 2500 लोगों ने वैक्सीन ली। धोलका तहसील में 37 महिला स्वास्थ्य कर्मी और सात मेडिकल ऑफिसर इस कार्य में लगे हुए हैं। मंत्री के इस कार्यक्रम के दौरान जिला मलेरिया अधिकारी नरेन्द्रसिंह राठौड़, धोलका नगरपालिका अध्यक्ष समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

Home / Ahmedabad / धोलका तहसील में 1.14 लाख लोगों का शत फीसदी टीकाकरण का लक्ष्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो