scriptअवैध रूप से आए बांग्लादेश के 14 नागरिकों को पकड़ा | 14 people arrested, illegally, Bangladesh, Anand | Patrika News
अहमदाबाद

अवैध रूप से आए बांग्लादेश के 14 नागरिकों को पकड़ा

आणंद जिले के हाडगुड एवं मोगरी गांव में पुलिस की कार्रवाई

अहमदाबादAug 05, 2020 / 09:13 pm

Omprakash Sharma

अवैध रूप से आए बांग्लादेश के 14 नागरिकों को पकड़ा

अवैध रूप से आए बांग्लादेश के 14 नागरिकों को पकड़ा

आणंद. देश में अवैध रूप से आए बांग्लादेश के 14 नागरिकों को पुलिस ने जिले के मोगरी और हाडगुड गांव से हिरासत में लिया है। स्पेशल ऑपेरशन ग्रुप (एसओजी) की टीम ने यह कार्रवाई की। पकड़े गए नागरिकों से विविध एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।
पुलिस की एसओजी टीम के इन्चार्ज पुलिस निरीक्षक एम.जे. बारोट के नेतृत्व वाली टीम ने पूर्व सूचना के आधार पर हाडगुड एवं मोगरी गांव में छापा मारा। दोनों गांवों में से शक के आधार पर 14 जनों को हिरासत में लिया गया। इनमें महिलाएं एवं बच्चे भी शामिल हैं। जांच करने पर इनके पास से ऐसा कोई भी सबूत नहीं मिला है जिससे यह साबित हो सके कि वे भारतीय हैं। पूछताछ में इन लोगों ने स्वीकार किया है कि वे मूल रूप से बांग्लादेश के हैं। यहां अलग अलग जगहों पर काम करने की बात कही गई है।
एसओजी के पुलिस निरीक्षक एम.जे. बारोट ने बताया कि बांग्लादेश से अवैध रूप से ये लोग यहां आकर पिछले सात माह से रह रहे हैं। इन सभी को भुज स्थित जॉइन्ट इन्ट्रोगेशन सेंटर ले जाने की प्रक्रिया की जा रही है। साथ ही यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिर वे बांग्लादेश से किस तरह से सीमा पार आ गए हैं। इन दोनों गांवों में उनकी मदद करने वाले लोगों से भी पूछताछ की जाएगी। बुधवार को इन लोगों से सेन्ट्रल आई बी समेत विविध एजेन्सियों की ओर से भी पूछताछ की गई।

Home / Ahmedabad / अवैध रूप से आए बांग्लादेश के 14 नागरिकों को पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो